Haryana Elections: BJP MP नवीन जिंदल इस अंदाज में पहुंचे मतदान केंद्र, 11 बजे तक हुआ 22.70 प्रतिशत मतदान

By रितिका कमठान | Oct 05, 2024

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा और पहलवान विनेश फोगट के साथ-साथ जेजेपी के दुष्यंत चौटाला और 1,027 अन्य उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला जल्द ही होगा क्योंकि 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा के लिए चुनाव शनिवार को शुरू हो गए, जिसमें 2 करोड़ से अधिक लोग मतदान करने के पात्र हैं।

 

सत्तारूढ़ भाजपा राज्य में जीत की हैट्रिक बनाने का लक्ष्य लेकर चल रही है, जबकि कांग्रेस एक दशक बाद वापसी की उम्मीद कर रही है। मतगणना 8 अक्टूबर को होनी है। सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 1,031 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, जिनमें 101 महिलाएं हैं, जबकि 464 उम्मीदवार निर्दलीय हैं। हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल ने बताया कि मतदान के लिए 20,632 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। मुकाबले में प्रमुख दलों में भाजपा, कांग्रेस, आप, इनेलो-बसपा और जेजेपी-आजाद समाज पार्टी शामिल हैं।

 

घोड़े पर सवार होकर मतदान केंद्र पहुंचे बीजेपी सांसद नवीन जिंदल

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा सांसद नवीन जिंदल अपना वोट डालने के लिए घोड़े पर सवार होकर कुरुक्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर पहुंचे। 

 

राहुल गांधी ने की अपील

हरियाणा में मतदान शुरू होते ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक्स पर कहा, “हरियाणा के मेरे भाइयों और बहनों, आज राज्य में बहुत महत्वपूर्ण चुनाव है – सभी प्रदेशवासियों से अपील है कि वे भारी संख्या में अपने घरों से निकलें और कांग्रेस को वोट दें। – किसानों की समृद्धि के लिए – युवाओं के रोजगार के लिए – महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान के लिए हर वर्ग की भागीदारी के लिए – सामाजिक सुरक्षा के लिए हर परिवार की भलाई के लिए कांग्रेस को दिया गया आपका हर वोट संविधान की रक्षा करेगा और भाजपा के अत्याचारों के खिलाफ आपका हथियार बनेगा। हमें हरियाणा में 36 बिरादरी की सरकार बनानी है, सबकी भागीदारी वाली सरकार, न्याय की सरकार – कांग्रेस सरकार।”

प्रमुख खबरें

मयंक की फॉर्म और फिटनेस की होगी परीक्षा, युवा खिलाड़ियों के पास कौशल दिखाने का मौका

क्राउडसोर्सिंग भुगतान सुविधा के लिए पेओनियर ने Tech Mahindra के साथ समझौता किया

देवी की शक्ति से विष्णु और शिव प्रकट होकर विश्व का पालन और संहार करते हैं

रात को सोने से पहले पी लें ये ड्रिंक, मिलेंगे चमत्कारिक फायदे, कब्ज से राहत मिलेगी