Haryana CM Swearing-in Ceremony : हरियाणा में नायब सिंह सैनी आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

By रितिका कमठान | Oct 17, 2024

हरियाणा में नायब सिंह सैनी आज 17 अक्टूबर को हरियाणा के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करने वाले है। इस मौके को खास बनाने के लिए शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के अलावा बीजेपी के बड़े नेता शिरकत करने वाले है।

 

दोपहर एक बजे ये शपथ ग्रहण समारोह होने वाला है। इस दौरान लगभग 50000 लोग शामिल हो सकते है। देश के लगभग 20 से अधिक एनडीए नेता इस समारोह में हिस्सा लेने पहुंचेंगे। गौरतलब है कि ये कार्यक्रम राज्य के लिए भी ऐतिहासिक कार्यक्रम होने वाला है। इसमें बीजेपी लगातार तीसरी बार राज्य में सरकार बनाने का कीर्तिमान रचने वाली है।

 

जानकारी के अनुसार आज नायब सिंह सैनी के साथ लगभग 10 से 12 मंत्री भी शपथ ग्रहण करेंगे। इस बार विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने हरियाणा में 90 में से 48 सीटें जीती है जबकि कांग्रेस के खाते में 37 सीटें गई है।

 

सैनी (54) ने बुधवार को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात की और पंचकूला में पार्टी कार्यालय में आयोजित एक बैठक में भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में सर्वसम्मति से चुने जाने के बाद अगली सरकार बनाने का दावा पेश किया। पंचकूला में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। 

 

मोदी- शाह होंगे शामिल

मोदी व शाह के अलावा राजनाथ सिंह और जेपी नड्डा (भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष) सहित कई केंद्रीय मंत्री, कई राज्यों के मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम को लेकर तमाम सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किए गए है।

प्रमुख खबरें

Diwali से पहले बिहार में छाया मातम, जहरीली शराब पीने से सिवान और छपरा में हुई लोगों की मौत

टाटा पावर ने आरईसी पावर डेवलपमेंट से विशेष इकाई की हासिल

Salman Khan के घर फायरिंग मामले में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शूटर को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया: रिपोर्ट

Prabhasakshi NewsRoom: Trudeau ने माना बिना सबूत लगाये थे आरोप, भारत ने किया पलटवार, कनाडा में प्रधानमंत्री के इस्तीफे की माँग