Gaza War के विरोध में प्रदर्शन करना पड़ा भारी, ग्रेटा थुनबर्ग को डेनमार्क के कोपेनहेगन में हिरासत में लिया गया

By अभिनय आकाश | Sep 04, 2024

डेनिश पुलिस ने बुधवार को गाजा में युद्ध के खिलाफ कोपेनहेगन में विरोध प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्ग को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस प्रवक्ता ने रॉयटर्स को बताया कि कोपेनहेगन विश्वविद्यालय में लगभग 20 लोगों ने एक इमारत के प्रवेश द्वार को अवरुद्ध कर दिया था और तीन लोग अंदर घुस गए थे, जिसके बाद घटनास्थल पर छह लोगों को हिरासत में लिया गया। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए लोगों में से किसी की भी पहचान की पुष्टि करने से इनकार कर दिया, लेकिन स्टूडेंट्स अगेंस्ट द ऑक्यूपेशन के एक प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि थुनबर्ग को पकड़ लिया गया है। 

इसे भी पढ़ें: Israel Gaza War: बंधकों की मौत पर इजरायल में संग्राम, नेतन्याहू के ऑफिस के बाहर प्रदर्शन, तेल अवीव हवाई अड्डा बंद

दैनिक एकस्ट्रा ब्लेडेट द्वारा प्रकाशित थुनबर्ग की एक तस्वीर में थुनबर्ग को हथकड़ी पहने हुए दिखाया गया है। स्टूडेंट्स अगेंस्ट द ऑक्यूपेशन' ने एक बयान में कहा कि फिलिस्तीन में स्थिति खराब होने के बावजूद, कोपेनहेगन विश्वविद्यालय ने इजरायली विश्वविद्यालयों के साथ अपना सहयोग जारी रखा है और इस तरह उस ज्ञान में योगदान दिया है जिसका उपयोग नरसंहार करने के लिए किया जाता है। हमारे विश्वविद्यालय को नरसंहार में योगदान नहीं देना चाहिए।


प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी