Nagar Palika Nigam Recruitment 2024: इंदौर नगर पालिका में नौकरी का बेहतरीन मौका, कई पदों पर मांगे गए आवेदन

By अनन्या मिश्रा | Aug 01, 2024

सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। बता दें कि सरकारी नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए नगर पालिका में भर्ती निकाली गई है। बता दें कि इंदौर नगर पालिका निगम कार्यालय में यह भर्ती निकली है। इस भर्ती के लिए सहायक ग्रेड-3, फायरमैन, माली समेत अन्य पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। वहीं इंदौर नगर पालिका ने आफिशियल वेबसाइट पर www.imcindore.mp.gov.in पर इस भर्ती से संबंधित नोटिफिकेशन जारी किया है।


बता दें कि इस भर्ती के लिए 22 जुलाई 2024 से आवेदन शुरू हो गए हैं। ऐसे में आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार योग्यता अनुसार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की लास्ट डेट 05 अगस्त 2024 है। हम आपको इस आर्टिकल के जरिए इस भर्ती से संबंधित सभी जरूरी डिटेल्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं।


वैकेंसी डिटेल्स

नगर पालिका निगम इंदौर की इस भर्ती में महिला और पुरुष दोनों ही आवेदन कर सकते हैं।


वैकेंसी

सहायक ग्रेड- 3 12

लीडिंग फायरमैन- 2

फायरमैन- 5

उपयंत्री- 7

समयपाल- 5

माली प्रशिक्षित- 2

सहायक राजस्व निरीक्षक- 12

केशियर/सहायक लेखपाल- 1

सुपरिटेंडेंट सुपरवाइजर- 8

सफाई संरक्षक- 77

सहायक अतिक्रमण अधिकारी- 1

सहायक सामुदायिक अधिकारी- 1

लीडिंग फायरमैन (संविदा)- 5

फायरमेन (संविदा)- 10

ड्राइवर (संविदा)- 1

सफाई संरक्षक- 157

कुल- 306


क्वालिफिकेशन

इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 5वीं कक्षा से लेकर 8वीं/10वीं/12वी/ डिप्लोमा/ग्रेजुएट डिग्री होना आवश्यक है। वहीं आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का मूल रूप से मध्यप्रदेश का निवासी होना जरूरी है। इस भर्ती में अभ्यर्थियों को ऑफलाइन फॉर्म निगम को भेजना होगा। इसलिए उम्मीदवार सभी प्रमाण पत्रों को सक्षम अधिकारी या खुद सत्यापित करने के बाद प्रमाण पत्रों की प्रति संलग्न करके भेजें।


एज लिमिट

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम 40 साल होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के लिए 45 वर्ष ऊपरी आयु सीमा निर्धारित की गई है।


सिलेक्शन

अभ्यर्थियों का सिलेक्शन वॉक इन इंटरव्यू के जरिए होगा। इंटरव्यू के दौरान अभ्यर्थियों को सभी प्रमाण पत्रों की मूल प्रति साथ में लानी होगी।


सैलरी

चयनित अभ्यर्थियों को ग्रेड पे- 5200/- से लेकर 38,000/- तक सैलरी मिलेगी। वहीं संविदा पर चयनित अभ्यर्थियों की सैलरी कलेक्टर दर अनुसार तय की जाएगी।


आवेदन निरस्त होने पर

बता दें कि यह भर्ती राज्य के दिव्यांगजनों के लिए है। ऐसे में यदि अभ्यर्थी द्वारा गलत जानकारी दी जाती है, या तात्विक जानकारी छिपाई जाती है तो ऐसी स्थिति में आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा।

प्रमुख खबरें

क्वाड पहले से कहीं अधिक रणनीतिक रूप से एकजुट और प्रासंगिक हुआ है: अमेरिका

भाजपा को राहुल गांधी के खिलाफ अपने नेताओं की टिप्पणियों के लिए माफी मांगनी चाहिए: सचिन पायलट

कांग्रेस की गारंटी ‘झूठ का पुलिंदा’, हिमाचल प्रदेश के लोगों को वादों के हश्र की जानकारी: सैनी

अमेरिका : ट्रंप की रैली के निकट कार में विस्फोटक मिलने की फर्जी खबरें फैलीं