Google ने खास टूल की मदद से भारतीय यूजर्स के हजारों करोड़ों रुपये बचाए... Scam से छुड़ाया पीछा

By रितिका कमठान | Oct 07, 2024

दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी में शुमार गूगल की तरफ से हाल ही में गूगल फॉर इंडिया इवेंट का आयोजन हुआ था। कंपनी ने इस इवेंट में कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की है। इस दौरान कंपनी ने जानकारी दी है कि उसने गूगल पे पेमेंट ऐप में कई नए फीचर्स को शामिल किया है। 

 

गूगल की मानें तो गूगप पे पेमेंट ऐप पर फ्रॉड से बचाने के लिए कंपनी ने एआई की मदद भी ली है। कंपनी ने दावा किया है कि बीते वर्ष से लेकर अब तक इस टूल की मदद से फ्रॉड होने से यूजर्स के 13 हजार करोड़ रुपये बचाए गए हैं।

 

गूगल का कहना है कि बीते वर्ष में गूगल पे यूजर्स को चार करोड़ से अधिक वॉर्निंग भेजी गई है। इन वॉर्निंग की मदद से उनके 13 हजार करोड़ रुपये के स्कैम बचाया है। गूगल अब फ्रॉड रिव्यू को हटाने के लिए भी महत्वपूर्ण कदम उठा रहा है। फ्रॉड रिव्यू गूगल मैप्स की पॉलिसी का पालन नहीं कर रहे थे। कंपनी ने संभावना जताई है कि आने वाले दिनों में यूजर्स को बेहतर सुविधाएं और सुरक्षा देने के लिए नए बदलाव भी किए जाएंगे। 

 

रियल टाइम स्कैनिंग में होगी अधिक सुरक्षा

गौरतलब है कि गूगल प्ले प्रोटेक्ट के साथ रियल टाइम स्कैनिंग फीचर आया है, जिसके जरिए उन ऐप्स को भी स्कैन किया जाता है जो रिस्क डिटेक्ट करते है। गूगल ने एक करोड़ से अधिक ऐप्स को वैश्विक स्तर पर डिटेक्ट किया है। अब प्लेटफॉर्म की तरफ से एंड्रॉयड डिवाइसेज को नया फ्रॉड डिटेक्शन फीचर जारी हो रहा है।

प्रमुख खबरें

Dipa Karmakar Retirement: भारत की स्टार जिमनास्ट दीपा कर्माकर ने लिया संन्यास, ओलंपिक में नहीं जीत पाई थीं पदक

अकोला की रिसोड सीट से निर्दलीय उम्मीदवार Anantrao Vitthalrao से कांग्रेस को मिली थी कड़ी टक्कर

Bollywood Wrap Up | पाकिस्तानी हीरो की बांहों में हिंदुस्तानी हीरोइन, Shehnaaz Gill और Rajkumar Rao की केमिस्ट्री आग लगाने वाली केमिस्ट्री ,

Samsung Galaxy A16 5G हुआ लॉन्च, 50MP कैमरा, एमोलेड डिस्प्ले जैसे बेहतरीन फीचर्स