चोरों से ऐसे बचाए अपना स्मार्टफोन, बडे़ काम का है Google का ये नया फीचर

By Kusum | Oct 08, 2024

इस साल की शुरुआत में गूगल ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए नए थेफ्ट प्रोटेक्शन फीचर को अनाउंस किया था। इसमें डिवाइस के चोरी होने की स्थिति में डेटा एकदम सिक्योर रहता है। गूगल के इस नए फीचर में थेफ्ट डिटेक्शन लॉक, ऑफलाउन डिवाइस लॉक और रिमोट लॉक शामिल है। अगर कोई फोन चुरा लेता है तो डिवाइस खुद ही लॉक हो जाता है। 


गूगल का नया फीचर अमेरिका में यूजर्स के लिए रोलआउट होना शुरू हो गया है। कुछ दिन पहले ब्राजील में भी इसे पेश किया गया था। आने वाले दिनों में इस फीचर को सभी देशों के एंड्रॉइड यूजर्स के लिए रोलआउट किए जाने की उम्मीद है। ये फीचर एंड्रॉइड 10 के ऊपर के सभी डिवाइस को मिलेगा। 


Android थेफ्ट प्रोटेक्शन फीचर चोरी हुए फोन का पता लगाने के लिए AI का सहारा लेता है। अगर मॉडल चोरी से जुड़ी हरकत महसूस करता है तो ये अपने फोन स्क्रीन को लॉक कर देता है, जिससे चोर आपके स्मार्टफोन पर डेटा तक आसानी से नहीं पहुंच पाते और डेटा सेट रहता है। 


अगर चोर चोरी की गई डिवाइस को लंबे समय तक डिस्कनेक्ट करने की कोशिश करता है तो ऑफलाइन डिवाइस लॉक सुविधा डिवाइस के ग्रिड से बाहर होने पर भी स्क्रीन को अपने आप लॉक कर देती है। जिसे फिर से अनलॉक करने के लिए पिन डालना होता है। 


प्रमुख खबरें

समाज में जाति का जहर फैला रही कांग्रेस, चुनावी नतीजों पर बोले PM Modi, झूठ की घुट्टी पर भारी पड़ी विकास की गारंटी

समझ से परे है राजनीति का मकड़जाल, हरियाणा में BJP की जीत पर बोले राकेश टिकैत, देश गड्ढे में जाएगा

हरियाणा में BJP ने कांग्रेस को दे दिया बड़ा शॉक, जम्मू-कश्मीर में INDIA अलायंस को बहुमत

जनता ने बता दिया हरियाणा के 3 ही लाल, चौथा नहीं, केजरीवाल का चेहरा और AAP का दांव सब फ्लॉप, सभी सीटों पर जमानत जब्त