SpiceJet के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, कंपनी ने 10 महीने का प्रोविडेंट फंड बकाया चुकाया

By रितिका कमठान | Oct 05, 2024

स्पाइसजेट एयरलाइन कंपनी ने अपने कर्मचारियों को खुशखबरी दी है। कंपनी ने आर्थिक परेशानी के बाद भी अपने कर्मचारियों का बीते 10 महीने का प्रोविडेंट फंड यानी पीएफ जमा करवा दिया है। कंपनी ने अपने अपने सभी माल और सेवा कर (जीएसटी) भुगतानों को मंजूरी दी है। कर्मचारियों का वेतन बकाया को निपटाने के कुछ ही दिनों के बाद ये कदम उठाया गया है। ये जानकारी इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में दी गई है।

 

रिपोर्ट की मानें तो एयरलाइन के प्रवक्ता का कहना है कि स्पाइसजेट ने खुशी से ये घोषणा की है। एयरलाइन कंपनी क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (क्यूआईपी) के माध्यम से नए फंड जुटाने के पहले सप्ताह में ही सभी लंबित वेतन और जीएसटी बकाया का भुगतान करने में सक्षम हुई है। एयरलाइन ने दस महीने का पीएफ बकाया जमा करके महत्वपूर्ण प्रगति की है, और अन्य बकाया भुगतान की प्रक्रिया जारी है।

 

रिपोर्ट के अनुसार, इसके अलावा कंपनी ने कई पट्टादाताओं के साथ सफलतापूर्वक समझौता भी किया। स्पाइसजेट ने घोषणा की थी कि उसने 24 सितंबर, 2024 को इंजन लीज फाइनेंस कॉरपोरेशन के साथ विवाद को सुलझा लिया है, जिसमें अज्ञात राशि पर समझौता हुआ है, जिसमें ईएलएफसी ने पहले 16.7 मिलियन डॉलर का दावा किया था। इससे पहले स्पाइसजेट ने पिछले महीने क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (क्यूआईपी) के जरिए 3,000 करोड़ रुपये जुटाए थे।

 

क्यूआईपी किसी सूचीबद्ध कंपनी को पूर्व-निर्गम फाइलिंग बाजार नियामक सेबी को प्रस्तुत किए बिना, योग्य निवेशकों को प्रतिभूतियां जारी करके शीघ्रता से पूंजी जुटाने में सक्षम बनाता है। स्पाइसजेट के क्यूआईपी ने गोल्डमैन सैक्स (सिंगापुर), मॉर्गन स्टेनली एशिया, टाटा म्यूचुअल फंड और डिस्कवरी ग्लोबल ऑपर्च्युनिटी लिमिटेड सहित कई निवेशकों को आकर्षित किया। एयरलाइन ने पहले यह भी खुलासा किया था कि उसने अप्रैल 2020 और अगस्त 2023 के बीच कर्मचारियों के वेतन से स्रोत पर कर कटौती (टीडीएस) के रूप में लगभग 220 करोड़ रुपये का भुगतान नहीं किया है।

प्रमुख खबरें

Solapur क्षेत्र में बीजेपी पर कम हुआ मतदाताओं का भरोसा, लोकसभा चुनाव में विधानसभा चुनाव के पहले दिया स्पष्ट संदेश

Haryana election: हरियाणा में वोटिंग खत्म, 8 अक्टूबर को आएंगे नतीजे

क्रिकेटर और अभिनेता Salil Ankola की मां की संदिग्ध मौत, फ्लैट में गला कटी हुई लाश मिली

कर्स्टन स्वदेश लौटे, पाकिस्तान के सीमित ओवरों के कप्तान के नाम की घोषणा में विलंब