'नरेंद्र मोदी की गर्दन पर चढ़ने जा रहे हैं', Mumbai बैठक से पहले Lalu Yadav का PM पर बड़ा हमला

By अंकित सिंह | Aug 29, 2023

31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में होने वाली विपक्षी गुट की तीसरी बैठक से पहले, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने मंगलवार को कहा कि इंडिया गठबंधन मुंबई में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व को चुनौती देने के लिए तैयारी कर रहा है। उन्होंने आगे कहा कि विपक्षी मोर्चा अगले साल केंद्र से मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार को हटा देगा। पत्रकारों से बात करते हुए राजद प्रमुख ने कहा, "मुंबई में नरेंद्र मोदी के गले पर चढ़ने जा रहे हैं हमलोग। नरेंद्र मोदी का नट्टी पकड़े हुए हैं हमलोग, हटाना है।" उन्होंने मुबंई रवाना होने से पहले यह बात कही। 

 

इसे भी पढ़ें: 'लालू को सजा दिलाने मे नीतीश और ललन सिंह का हाथ', भाजपा बोली- अब बहा रहे घड़ियाली आंसू


राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि परिवर्तन लाने की कोशिश में विपक्षी दल अनिवार्य रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निशाने पर हैं। इस बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कुछ और क्षेत्रीय दलों को शामिल करके गठबंधन के संभावित विस्तार का संकेत दिया था। विशेष रूप से, 26-पार्टी विपक्षी गठबंधन का गठन अगले साल के चुनावों में भाजपा के रथ का मुकाबला करने के लिए एकजुट मोर्चा पेश करने के लिए किया गया है। इंडिया गठबंधन की इससे पहले दो बार बैठक हो चुकी है - पहली बार 23 जून को पटना में और फिर 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में। 

 

इसे भी पढ़ें: Bihar: लालू यादव के लिए छाता लेकर चले DSP, सुशील मोदी का वार, बोले- हिम्मत है तो कार्रवाई करें CM Nitish


सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे को भारत गठबंधन के संयोजक के रूप में नामित किए जाने की संभावना है। मुंबई बैठक में उनके नाम की घोषणा होने की उम्मीद है। इससे पहले इस पद के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम सामने आया था। इससे पहले रविवार को, नीतीश कुमार ने कहा कि जब विपक्षी गठबंधन मुंबई में अपनी आगामी बैठक करेगा तो कुछ और राजनीतिक दलों के भारत में शामिल होने की संभावना है।

प्रमुख खबरें

जापानी पर्यटकों की बस तुर्किये में दुर्घटनाग्रस्त, 22 घायल

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा