गुलाम नबी आजाद ने फिर की मोदी की तरीफ, कहा- प्रधानमंत्री मेहनती हैं, हम नींद से उठकर गालियां नहीं देते

By अंकित सिंह | Apr 05, 2023

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे और पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि इसमें कोई शक नहीं है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काफी मेहनती हैं। साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि हम मोदी और भाजपा की अगर आलोचना करते हैं तो तारीफ भी करते हैं। हम 24 घंटे नींद से उठकर मोदी और भाजपा को गालियां नहीं देते। विदेश नीति में दुनिया विफल हो गई परन्तु भारत सफल हुआ है। दुनिया के सारे देश लड़ रहे हैं और हम शांत रह गए। उन्होंने यह भी कहा कि कुछ चीजों में भाजपा को सुधार करना होगा नहीं तो उनका भी कांग्रेस जैसा हाल हो सकता है। विधानसभाओं को तोड़फोड़ करने का सिलसिला बंद करना होगा। 

 

इसे भी पढ़ें: Jyotiraditya Scindia ने कांग्रेस और राहुल गांधी को बताया लोकतंत्र विरोधी, गुस्साये Kharge ने किया पलटवार


आजाद ने कहा कि सब पार्टी को अवसर नहीं देंगे बढ़ने का उनका भी वही हाल होगा। उन्होंने कहा कि अपनी मर्जी से नेता इधर से उधर चाहते हैं लेकिन सरकार को इस में तोड़फोड़ नहीं करना चाहिए। इसके साथ ही गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में भी कुछ कमिया रही है। कांग्रेस उन गलतियों को ठीक करगी, ऐसी मेरी उम्मीद है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का एक इतिहास रहा है। संघर्ष के दिनों में वह सबसे आगे रही है। कांग्रेस के ही नेतृत्व में आजादी की लड़ाई लड़ी गई और मुझे इस बात का विश्वास है कि आज की लीडरशिप इसको ध्यान में रखेगी और एक राष्ट्रीय पार्टी का रोल अदा करेगी। उन्होंने कहा कि आज भाजपा राष्ट्रीय पार्टी है लेकिन सब लोग पूछते हैं यह दूसरी कौन नेशनल पार्टी है?

 

इसे भी पढ़ें: Karnataka Elections से पहले JDS को लगा बड़ा झटका, पूर्व सांसद एलआर शिवराम गौड़ा भाजपा में शामिल


पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि लोकतंत्र को ठीक करना है तो इसमें दो पार्टी सिस्टम तो मिनिमम होना ही चाहिए। उन्होंने कहा कि गलतियों को सुधारना भी कांग्रेस पर उसके लीडरशिप का काम है। पूर्व कांग्रेस नेता ने कहा कि लीडरशिप की आज समस्या यह है कि जो सलाह उन्हें अच्छी लगती है वह उसे मानते हैं, जो अच्छी नहीं लगती उसे वह सीधे बुरा ही मानते हैं। उन्होंने कहा कि वह नेता नेता नहीं है जो आलोचनाओं को बर्दाश्त ना कर पाए। इससे पहले गुलाम नबी आज़ाद ने कहा था कि वह और जी23 भाजपा के करीबी हैं ऐसी बात तो बेवकूफी है। अगर जी23 बीजेपी का प्रवक्ता था तो उन्हें कांग्रेस ने सांसद क्यों बनाया? उन्हें सांसद, महासचिव और पदाधिकारी क्यों बनाया है? मैंने ही पार्टी बनाई है। बाकी लोग अभी वहीं हैं। यह दुर्भावनापूर्ण, अपरिपक्व और बचकाना आरोप है।

प्रमुख खबरें

पंजाब: मुख्यमंत्री मान के हस्तक्षेप के बाद चावल मिल मालिकों ने हड़ताल खत्म की

सीबीआई ने नीट-यूजी परीक्षा के पेपर लीक मामले में तीसरा आरोप पत्र दाखिल किया

‘एक देश, एक चुनाव’ संविधान और संघवाद के खिलाफ नहीं है: रामनाथ कोविंद

बिहार में रिश्वत लेते हुए पकड़े गये सात पुलिस कर्मी निलंबित