BJP पर जमकर बरसे गहलोत, कहा- 7 दिन से ये CM का चेहरा तय नहीं कर पा रहे, अगर ऐसा कांग्रेस में होता तो...

By अंकित सिंह | Dec 09, 2023

राजस्थान के निवर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के एक हफ्ते बाद भी राज्य के अगले मुख्यमंत्री का नाम बताने में विफल रहने पर शनिवार को भारतीय जनता पार्टी पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस ने इतने समय तक मुख्यमंत्री नहीं चुना होता तो वे (बीजेपी) खूब चिल्लाते। गोगामेडी मामले में, मुझे एक दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करना पड़ा जिसमें कहा गया था कि इस मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की जांच पर कोई आपत्ति नहीं है। नये मुख्यमंत्री को यह करना चाहिए था। 

 

इसे भी पढ़ें: CM पर सस्पेंस के बीच BJP ने की पर्यवेक्षकों की नियुक्ति, राजनाथ को राजस्थान तो खट्टर जाएंगे MP, अर्जुन मुंडा संभालेंगे ​​​​छत्तीसगढ़


गहलोत ने साफ तौर पर कहा कि अब सात दिन हो गए हैं, वे (बीजेपी) एक सीएम का चयन नहीं कर पाए हैं, मैं चाहता हूं कि वे जल्दी निर्णय लें। राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मंगलवार को यहां श्यामनगर में उनके घर के लिविंग रूम में गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्याकांड की जांच के लिए बुधवार को विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया। अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को हनुमानगढ़ जिले में उनके पैतृक गांव में उनका अंतिम संस्कार किया गया।


गहलोत ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी में अनुशासन नहीं है। उन्होंने कहा कि अब लगभग सात दिनों से, वे (भाजपा) तीन राज्यों में सीएम चेहरों की घोषणा नहीं कर पाए हैं। अगर हमने भी ऐसा किया होता, तो न जाने वे हमारे खिलाफ क्या आरोप लगाते और लोगों को गुमराह करते। उन्होंने चुनावों का ध्रुवीकरण किया... हम नई सरकार के साथ सहयोग करेंगे। जैसे-जैसे भाजपा राजस्थान के लिए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार पर आंतरिक विचार-विमर्श कर रही है, कई प्रमुख नाम इस पद के संभावित दावेदारों के रूप में उभर रहे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: बहुत बड़ा झोल बनते जा रहे हैं एग्जिट पोल, चुनाव दर चुनाव खुल रही है इनकी पोल


दो बार मुख्यमंत्री रहीं वसुंधरा राजे; दीया कुमारी, जो विद्याधर नगर से विधायक चुनी गई हैं; महंत बालक नाथ, जो तिजारा निर्वाचन क्षेत्र से विजयी हुए; और झोटवाड़ा निर्वाचन क्षेत्र से विजयी राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को शीर्ष दावेदार के रूप में देखा जा रहा है। इस बीच, भाजपा के मुख्यमंत्री पद के चयन को लेकर अटकलें जारी रहने के बीच, राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री राजे ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में उनके आवास पर नड्डा से मुलाकात की।

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार