Elgar Parishad Case: गौतम नवलखा को SC से नहीं मिली राहत, जमानत पर रोक बरकरार

By अभिनय आकाश | Jan 05, 2024

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को बॉम्बे हाई कोर्ट के उस आदेश पर रोक बढ़ा दी, जिसमें राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अनुरोध के बाद भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले में कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दी गई थी। अदालत ने एजेंसी की अपील को भारत के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) के पास भेज दिया, जब उसे बताया गया कि एल्गार परिषद-माओवादी लिंक मामले में अन्य आरोपियों के समान जमानत मामले शीर्ष अदालत की अन्य पीठों के समक्ष लंबित हैं।

इसे भी पढ़ें: Mathura Shahi Masjid Case: श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई, हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ याचिका दायर

एनआईए ने बॉम्बे हाईकोर्ट के 19 दिसंबर के आदेश को चुनौती देते हुए अपील की थी, जिसमें 72 वर्षीय कार्यकर्ता को जमानत दी गई थी। उच्च न्यायालय ने अपने आदेश को तीन सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया था ताकि एनआईए शीर्ष अदालत में अपील दायर कर सके, जो 9 जनवरी को समाप्त होने वाली थी।

इसे भी पढ़ें: Mathura Shahi Idgah परिसर में सर्वेक्षण की अनुमति के खिलाफ उच्चतम न्यायालय पहुंची मस्जिद समिति

न्यायमूर्ति एमएम सुंदरेश और एसवीएन भट्टी की एससी पीठ ने शुक्रवार को कहा कि  उच्च न्यायालय ने 19 दिसंबर के अपने आदेश से अपने फैसले पर तीन सप्ताह के लिए रोक लगा दी है, इसलिए इसे सीजेआई द्वारा मामले को एक पीठ के समक्ष आवंटित करने तक बढ़ाया जाता है। वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी के नेतृत्व में नवलखा के वकीलों के बीच विवाद उत्पन्न होने के बाद अदालत ने अपील पर नोटिस जारी नहीं किया। 

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार