Pakistan के पंजाब प्रांत में गैंगस्टरों ने दो हिंदू व्यापारियों को किया अगवा, जारी किया वीडियो

By अभिनय आकाश | Oct 10, 2024

कथित गैंगस्टरों ने दो हिंदू व्यापारियों का अपहरण कर लिया और व्यापारियों की सुरक्षित रिहाई के बदले में अपने साथियों को पुलिस हिरासत से रिहा करने की मांग की। यह घटना पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर से 500 किमी दूर रहीम यार खान में हुई। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी रिजवान गोंडल ने संवाददाताओं से कहा कि हिंदू व्यापारियों शमीर जी और धीमा जी का शुक्रवार को कच्चा (नदी) क्षेत्र के डकैतों ने अपहरण कर लिया था। बाद में उन्होंने अपनी रिहाई के लिए अपने साथियों की रिहाई की मांग की। उन्होंने कहा कि गैंगस्टरों का सरगना काबुल सुखन, जिसके सिर पर 10 मिलियन पीकेआर का इनाम है, हिंदू व्यापारियों के अपहरण में शामिल है।

इसे भी पढ़ें: Shaurya Path: Israel-Iran, Russia-Ukraine, Pakistan-China व Mohamed Muizzu के बदले रुख से जुड़े मुद्दों पर Brigadier Tripathi से वार्ता

उन्होंने कहा कि अपहृत हिंदुओं और हाल ही में डकैतों द्वारा अपहृत किए गए पांच अन्य लोगों को बरामद करने के लिए एक पुलिस टीम का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि गैंगस्टरों ने हिंदू और अन्य बंधकों का एक वीडियो भी जारी किया है, जो पुलिस हिरासत में मौजूद अपने साथियों की रिहाई की मांग कर रहे हैं। गैंगस्टरों ने बंदियों को उनकी मांगें पूरी न होने पर जान से मारने की धमकी दी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि पुलिस अभियान जल्द ही अपहृत व्यापारियों को बरामद कर लेगी। पुलिस अधिकारी ने आगे कहा कि गैंगस्टर हनी ट्रैप और सड़कों और आवासीय इलाकों से सीधे अपहरण की रणनीतियों का भी उपयोग कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत

हिंदू पाकिस्तान के सबसे बड़े गैर-मुस्लिम अल्पसंख्यक हैं, लेकिन मुस्लिम-बहुल देश में उन्हें महत्वपूर्ण भेदभाव और हिंसक हमलों का सामना करना पड़ता है। रहीम यार खान चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष इकबाल हाफिज ने जिले में अपहरण के मामलों में तेजी से वृद्धि पर गंभीर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा, "व्यापारियों और उद्योगपतियों के लिए सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करना राज्य की जिम्मेदारी है। अपहरण की घटनाओं में वृद्धि के कारण कई व्यापारियों और उद्योगपतियों ने जिला छोड़ दिया है।

प्रमुख खबरें

Math को बना देगा मैजिक, वैदिक गणित जिसके महत्व पर PM भी दे चुके हैं जोर | Matrubhoomi

BJP की मांग, 100 दिनों में होने वाले सभी विधायक फंड ठेके की पूरी आडिट निगरानी हो

China से निपटने में अहम है जापान की साझेदारी, आर्मी चीफ 14 अक्टूबर को करेंगे टोक्यो की यात्रा

New Zealand के प्रधानमंत्री हुए भारत के जबरा फैन, PM मोदी के साथ मुलाकात को बताया शानदार