G20 Summit लक्षित उद्देश्यों की प्राप्ति की दिशा में मजबूती के साथ आगे बढ़ी : योगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 11, 2023

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के यशस्वी नेतृत्व में आज सफलतापूर्वक सम्पन्न हुई जी20 सम्मेलन अपने लक्षित उद्देश्यों की प्राप्ति की दिशा में मजबूती के साथ आगे बढ़ चली है और यह ‘एक पृथ्वी, एक कुटुम्ब, एक भविष्य’ की भावना की सिद्धि में मील का पत्थर साबित होगी।

रविवार की शाम यहां जारी एक सरकारी बयान में योगी आदित्यनाथ ने कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के यशस्वी नेतृत्व में आज सफलतापूर्वक सम्पन्न हुई जी20 सम्मेलन अपने लक्षित उद्देश्यों की प्राप्ति की दिशा में मजबूती के साथ आगे बढ़ चली है।’’ बयान में मुख्यमंत्री के हवाले से यह भी कहा गया है कि यह शिखर सम्मेलन एक पृथ्वी, एक कुटुम्ब, एक भविष्य की भावना की सिद्धि में मील का पत्थर साबित होगी।

  मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत की अध्यक्षता में दिल्ली घोषणापत्र को जी20 समूह के सदस्यों द्वारा सर्वसम्मति के साथ अपनाया जाना ऐतिहासिक है। उन्होंने समृद्ध भविष्य के लिए सहयोग की भावना के साथ किए गए इन प्रयासों के लिए प्रधानमंत्री के साथ जी20 समूह के सभी सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त किया है।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी