NC के खिलाफ लड़ा चुनाव, नहीं जा सकते उनके साथ, सज्जाद गनी लोन ने किया साफ

By अभिनय आकाश | Oct 08, 2024

जम्मू कश्मीर में स्थिति अब साफ होती नजर आ रही है। कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन को बढ़त मिलती नजर आ रही है। पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद गनी लोन ने कहा कि यह एक बड़ी जीत है। हम जीत गए हैं...मैं केंद्र से अपील करूंगा कि वह प्रयोग करना बंद करे...मुझे लगता है कि उन्हें राज्य का दर्जा देना चाहिए और इस क्षेत्र के लोगों को शांति से रहने देना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: Jammu-Kashmir: सरकार बनाने की ओर NC-Congress गठबंधन, फारूक अब्दुल्ला का ऐलान, उमर अब्दुल्ला होंगे अगले CM

पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और हंदवाड़ा से उम्मीदवार सज्जाद गनी लोन ने कहा, "...मैं हंदवाड़ा के लोगों का शुक्रगुजार हूं। हर तरफ एक अलग लहर थी, लेकिन मुझे इस शानदार जीत दिलाने के लिए लोगों का शुक्रगुजार हूं...मुझे लगता है कि एक अंडरकरंट था, JKNC ने अपने पत्ते सही खेले.....मुझे लगता है कि वे (JKNC) अपने दम पर सरकार बना लेंगे...हमारा वोट विपक्ष के लिए है, किसी के साथ बैठने के लिए नहीं। हमने JKNC के खिलाफ चुनाव लड़ा है, हम उनके साथ कैसे जा सकते हैं? 

इसे भी पढ़ें: भारत के संविधान में ताकत है, ये स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के जरिए हमने दिखा दिया, जम्मू कश्मीर को लेकर बोले फडणवीस

जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन के सरकार बनाने की संभावना है। मंगलवार को रुझानों में गठबंधन ने 90 में से 51 सीट पर बढ़त बना ली है जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 28 सीट पर आगे है। नेशनल कॉन्फ्रेंस और भाजपा की झोली में अब तक दो - दो सीट आई है। निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध रुझानों के अनुसार, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) केंद्र शासित प्रदेश में दो सीट पर, सज्जाद गनी लोन की पीपुल्स कॉन्फ्रेंस दो सीट पर जबकि निर्दलीय उम्मीदवार छह सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं। 

प्रमुख खबरें

समाज में जाति का जहर फैला रही कांग्रेस, चुनावी नतीजों पर बोले PM Modi, झूठ की घुट्टी पर भारी पड़ी विकास की गारंटी

समझ से परे है राजनीति का मकड़जाल, हरियाणा में BJP की जीत पर बोले राकेश टिकैत, देश गड्ढे में जाएगा

हरियाणा में BJP ने कांग्रेस को दे दिया बड़ा शॉक, जम्मू-कश्मीर में INDIA अलायंस को बहुमत

जनता ने बता दिया हरियाणा के 3 ही लाल, चौथा नहीं, केजरीवाल का चेहरा और AAP का दांव सब फ्लॉप, सभी सीटों पर जमानत जब्त