प्रवीण तोगड़िया ने तोड़ा उपवास, ब्लड प्रेशर और शुगर हाई

By अनुराग गुप्ता | Apr 19, 2018

नयी दिल्ली। विश्व हिंदू परिषद के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने अपना उपवास आज खत्म कर दिया है। बता दें कि, आज उपवास का तीसरा दिन था। जब मेडिकल टीम ने आज तोगड़िगा का चेकअप किया तो पता चला कि उनका ब्लड प्रेशर और शुगर काफी ज्यादा बढ़ गया है। जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी। 

तोगड़िया ने मंगलवार को राम मंदिर के निर्माण की बात करते हुए अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे थे। गौरतलब है कि उपवास के दूसरे दिन तोगड़िया ने नरेन्द्र मोदी सरकार से भाजपा के राम मंदिर, सामान नागरिक संहिता और जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाली धारा 370 को लेकर किये गये वादे को पूरा करने को कहा।

तोगड़िया ने उपवास स्थल पर अपने समर्थकों को संबोधित करते हुये कहा था कि भाजपा का लोकसभा में बहुमत है। ऐसे में पार्टी की सरकार को अयोध्या मंदिर, सामान नागरिक संहिता और धारा 370 को लेकर जन संघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनों का सम्मान करना चाहिए। तेजतर्रार नेता ने कहा था कि, ‘भाजपा नेता हर साल मुखर्जी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हैं। यह काफी नहीं है। मुखर्जी के सम्मान में कुछ ठोस करिए क्योंकि आप (भाजपा) अब बहुमत में हैं।’

प्रमुख खबरें

किम जोंग उन ने अपने सैनिकों से द. कोरिया को शत्रु राष्ट्र के रूप में देखने को कहा

ठाणे में पत्नी की हत्या करने के बाद फरार हुआ आरोपी वाराणसी से पकड़ा गया

बंगाल: सियालदह ईएसआई अस्पताल में आग लगी, कोई हताहत नहीं

जापानी पर्यटकों की बस तुर्किये में दुर्घटनाग्रस्त, 22 घायल