Bangladesh में अस्थिरता के बीच भारत भागने की फिराक में थे पूर्व आईटी मंत्री, एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया

By अभिनय आकाश | Aug 06, 2024

बांग्लादेश में हिंसक विरोध प्रदर्शन के बीच, अपदस्थ अवामी लीग सरकार के एक पूर्व राज्य मंत्री को भारत भागने की कोशिश करते समय मंगलवार को ढाका के हजरत शाहजलाल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया। यह बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के बाद पूर्व प्रधान मंत्री शेख हसीना के इस्तीफे और प्रस्थान के रूप में सामने आया। ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, राज्य के डाक, दूरसंचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री जुनैद अहमद पलक को नई दिल्ली भागने की कोशिश के दौरान ढाका में हिरासत में लिया गया। हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें कर्मचारियों और श्रमिकों द्वारा हिरासत में लिया गया था। स्थानीय रिपोर्टों में कहा गया है कि पलक फिलहाल वायुसेना की हिरासत में है।

इसे भी पढ़ें: जिन्हें खुश करने के लिए हसीना ने मुझे देश से निकाला, आज वो खुद, बांग्लादेश के हालात पर तस्लीमा नसरीन ने कसा तंज

बांग्लादेश में विरोध प्रदर्शन बढ़ने के दौरान पलक इंटरनेट कनेक्शन बाधित करने के लिए कुख्यात थी। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के प्रतिनिधियों के साथ भी बैठक की और उनसे विरोध प्रदर्शन के बारे में "भ्रामक" पोस्ट हटाने को कहा। अधिकार समूहों और आलोचकों ने इंटरनेट निलंबन की आलोचना की और कहा कि सत्ता में 15 वर्षों के दौरान हसीना अधिक निरंकुश हो गई हैं, राजनीतिक विरोधियों और कार्यकर्ताओं की बड़े पैमाने पर गिरफ्तारियां, जबरन गायब होना और न्यायेतर हत्याएं, इन आरोपों से वह इनकार करती हैं।

इसे भी पढ़ें: ISI का हाथ, चीन का साथ, बांग्लादेश की अस्थिरता की कहानी कैसे लिखी गई?

इसके अलावा, अवामी लीग सरकार के पूर्व विदेश मंत्री हसन महमूद, जिन्होंने अशांति के बाद इस्तीफा दे दिया था, को भी हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया, डेली बांग्लादेश ने बताया। सूत्रों ने बांग्लादेश स्थित आउटलेट को सूचित किया कि उसने हवाई अड्डे के माध्यम से देश से भागने की कोशिश की, लेकिन असफल रहा और बाद में भारत-बांग्लादेश सीमा पर एक भूमि बंदरगाह के माध्यम से भागने की कोशिश की।

प्रमुख खबरें

जिनकी आंखें नहीं, वे भी देख सकेंगे दुनिया, एलन मस्क के कौन से नए डिवाइस को मिली FDA की मंजूरी

भारत के हम बहुत आभारी हैं...50 मिलियन डॉलर की मदद पाकर गदगद हुआ मालदीव, बताने लगा अच्छा दोस्त

Duplicate Vehicle RC: कैसे हासिल करें डुप्लीकेट आरसी, जानें ऑनलाइन और ऑफलाइन बनवाने का तरीका

कठिन हुई कनाडा की राह, ट्रूडो ने कर दी 35% स्टूडेंट वीजा कटौती, जानें भारत पर क्या पड़ेगा प्रभाव