पहले मां को जेल, फिर बेटी की नौकरी गई, अब पूजा के पिता के खिलाफ एफआईआर दर्ज, जानें क्या है मामला

By अभिनय आकाश | Aug 09, 2024

पुलिस ने पुणे जिले में एक लोक सेवक को धमकी देने और कर्तव्य के निर्वहन में बाधा डालने के आरोप में पूर्व आईएएस प्रशिक्षु अधिकारी पूजा खेडकर के पिता दिलीप खेडकर के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अधिकारी ने कहा कि शिकायत में कहा गया है कि पूजा खेडकर की सहायक कलेक्टर के रूप में पोस्टिंग के दौरान, दिलीप खेडकर ने कथित तौर पर तहसीलदार दीपक अकाडे के खिलाफ धमकी भरी भाषा का इस्तेमाल किया, उनसे अपनी बेटी के लिए एक केबिन आवंटित करने के लिए कहा, जबकि उन्हें प्रशासनिक कामकाज में हस्तक्षेप करने का कोई अधिकार नहीं था। 

इसे भी पढ़ें: ट्रेनी IAS अधिकारी Puja Khedkar उम्मीदवारी रद्द करने पर Delhi High Court में चुनौती देने को तैयार

कौन हैं दिलीप खेडकर?

पुणे में पौड पुलिस द्वारा दायर आपराधिक धमकी के मामले में एक सेवानिवृत्त सरकारी अधिकारी दिलीप खेडकर पर भी मामला दर्ज किया गया था, जिसमें उनकी पत्नी मनोरमा पर भूमि विवाद को लेकर मुलशी इलाके में एक व्यक्ति पर बंदूक तानने का आरोप लगाया गया था। उस मामले में दिलीप खेडकर को अग्रिम जमानत दे दी गई थी, जबकि उनकी पत्नी मनोरमा, जिन्हें पुणे ग्रामीण पुलिस ने गिरफ्तार किया था, को हाल ही में अदालत ने जमानत पर रिहा कर दिया था।

इसे भी पढ़ें: Nag panchami पर नाग देवता की पूजा-अर्चना से बनी रहती है जीवन में सुख-समृद्धि

यूपीएससी ने पूजा खेडकर का चयन रद्द कर दिया

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने हाल ही में पूजा खेडकर का चयन रद्द कर दिया और उन्हें भविष्य की सभी परीक्षाओं और चयनों से स्थायी रूप से प्रतिबंधित कर दिया। दिल्ली में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद से वह फिलहाल लापता हैं क्योंकि उन पर यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा, 2022 के लिए अपने आवेदन में 'गलत जानकारी पेश करने' का आरोप है। 2023 बैच की अधिकारी पर पुणे जिला कलेक्टरेट में अपने प्रशिक्षण के दौरान उन लाभों और सुविधाओं की मांग करके शक्ति और विशेषाधिकारों का दुरुपयोग करने का आरोप है, जिनकी वह हकदार नहीं थीं।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी