Emerald Fennell, एमिली ब्रोंटे की Wuthering Heights पर आधारित फीचर फिल्म का निर्देशन करने के लिए तैयार

By रेनू तिवारी | Jul 15, 2024

फिल्म निर्माता एमराल्ड फेनेल एमिली ब्रोंटे के 1847 के उपन्यास "वुदरिंग हाइट्स" के फीचर फिल्म रूपांतरण का निर्देशन करने के लिए तैयार हैं। "प्रॉमिसिंग यंग वुमन" और "साल्टबर्न" जैसी फिल्मों के लिए मशहूर निर्देशक ने एक एक्स (जिसे पहले ट्विटर कहा जाता था) पोस्ट में अपने आगामी निर्देशन उद्यम के बारे में बताया।

 

इसे भी पढ़ें: 20 साल के लड़के ने तोड़ दी ट्रम्प की अभेद्य सुरक्षा, इंटरनेशनल मीडिया ने अमेरिकी सुरक्षा व्यवस्था पर क्या लिख दिया


उनके आधिकारिक अकाउंट पर पोस्ट की गई कलाकृति के साथ एक टैगलाइन थी: "हमेशा मेरे साथ रहो। कोई भी रूप धारण करो। मुझे पागल कर दो। वुदरिंग हाइट्स। एमराल्ड फेनेल की एक फिल्म।" यॉर्कशायर के दलदलों में सेट, "वुदरिंग हाइट्स" एक युवा व्यक्ति, हीथक्लिफ़ की कहानी है, जो कैथरीन से प्यार करने लगता है, जो उस परिवार की बेटी है जिसने उसे गोद लिया है। पिछले कुछ वर्षों में, इस उपन्यास के कारण 1939, 1992 और 2011 में फ़िल्म और टीवी के लिए कई रूपांतरण हुए हैं।


एमिली ब्रोंटे की वुदरिंग हाइट्स एक गॉथिक उपन्यास है, जो एंटीहीरो हीथक्लिफ़ की कहानी है, क्योंकि वह उन लोगों से बदला लेता है, जिन्होंने उसे उसके प्यार कैथी अर्नशॉ से दूर रखा था। एक दशक से ज़्यादा समय के बाद, वह आखिरकार अपना बदला लेने में सफल हो जाता है और उसे कैथी के पति का पारिवारिक घर थ्रशक्रॉस ग्रेंज मिल जाता है।

 

इसे भी पढ़ें: Rain Updates: आईएमडी ने महाराष्ट्र, गोवा, केरल के लिए रेड अलर्ट जारी किया, स्कूल-कॉलेज हुए बंद, दिल्ली में हल्की बारिश का अनुमान


2020 में अपनी पहली निर्देशित फ़िल्म "प्रॉमिसिंग यंग वुमन" के लिए, फ़ेनेल ने सर्वश्रेष्ठ मूल पटकथा के लिए ऑस्कर जीता। फ़िल्म ने सर्वश्रेष्ठ फ़िल्म, निर्देशक, मुख्य कलाकार कैरी मुलिगन के लिए अभिनेत्री और संपादन श्रेणियों के लिए नामांकन भी हासिल किया। उन्होंने पहले हिट बीबीसी सीरीज़ "किलिंग ईव" का निर्देशन और निर्माण भी किया है। एक अभिनेता के रूप में, फ़ेनेल को ब्रिटिश शाही परिवार पर केंद्रित "द क्राउन" में कैमिला पार्कर बाउल्स की भूमिका के लिए एमी नामांकन मिला।


फिल्म निर्माण के अलावा, एमराल्ड फेनेल ने मिस्टर नाइस, अल्बर्ट नोब्स, अन्ना करेनिना, द डेनिश गर्ल, पैन, वीटा एंड वर्जीनिया, प्रॉमिसिंग यंग वुमन और बार्बी सहित कई परियोजनाओं में भी काम किया है। टेलीविज़न में, उन्होंने ड्रिफ्टर और किलिंग ईव सहित अन्य में काम किया है। उन्होंने ट्रायल्स एंड रिट्रीब्यूशन, न्यू ट्रिक्स, एनी ह्यूमन हार्ट, चिकन्स, ब्लैंडिंग्स, द लेडी वैनिशेस, कॉल मी मिडवाइफ, ड्रिफ्टर्स, विक्टोरिया और द क्राउन सहित कई टीवी शो में भी काम किया है।

प्रमुख खबरें

रोडवे सॉल्यूशंस इंडिया इंफ्रा को महाराष्ट्र में 4,700 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का मिला ठेका

Salman Khan Threat| 5 करोड़ रुपये दो या बाबा सिद्दीकी जैसा हश्र होगा : फिर मिली सलमान को धमकी

Delhi Air Pollution| प्रदूषण बढ़ने पर AAP पर भड़के मनोज तिवारी और शहजाद पूनावाला, कही ये बात

Mahabharata: कौरवों को युद्ध में हराने के लिए पांडवों ने इस गांव में किया था महायज्ञ, आज भी मौजूद हैं अवशेष