Joe Root इस मामले में विराट कोहली के आस-पास भी नहीं, लिस्ट में दिग्गजों को पछाड़ा भी आसान नहीं

By Kusum | Sep 02, 2024

हाल ही में जो रूट के नाम टेस्ट में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा शतक दर्ज हुए हैं। रूट 34 शतक लगा चुके हैं जबकि केन विलियमसन के नाम 32, स्मिथ के नाम 32 और विराट कोहली के नाम 29 टेस्ट शतक दर्ज हैं। वहीं मौजूदा समय में टेस्ट क्रिकेट में फैब फोर में विराट कोहली, जो रूट, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन को शामि किया गया है। अगर इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतकों की बात करें तो इस लिस्ट में रूट 9वें नंबर पर पहुंच गए हैं। टेस्ट क्रिकेट में शतकों के मामले में भले ही रूट विराट कोहली से आगे चल रहे हों, लेकिन एक मामले में वह विराट कोहली से काफी दूर हैं। 

 

दरअसल, इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 50 शतक बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम दर्ज है। विराट ने 348 पारियों में ये कारनामा किया था, विराट के साथ साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला ने भी इतनी ही पारियों में 50 इंटरनेशनल शतकों का आंकड़ा छुआ था। सचिन तेंदुलकर ने 376 पारियों में और रिकी पोंटिंग ने 418 पारियों में ये आंकड़ा छुआ था। 


वहीं जो रूट की बात करें तो उनकी यहां तक पहुंचने में कुल 455 पारियां लग गईं। इन पांचों के अलावा 50 या इससे ज्यादा इंटरनेशनल शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में कुमार संगकारा, ब्रायन लारा, जैक कालिस और महेला जयवर्धने का नाम दर्ज है।  

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी