जेवर एयरपोर्ट के किसानों ने की बड़ी पंचायत, अपनी समस्याओं को विधायक के समक्ष रखा

By प्रेस विज्ञप्ति | Oct 22, 2024

नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, जिसे जेवर हवाई अड्डे के नाम से भी जाना जाता है, का निर्माण तेजी से चल रहा है और यह एशिया का सबसे बड़ा और दुनिया का चौथा सबसे बड़ा हवाई अड्डा बनने वाला है। आज दिनांक 22 अक्टूबर 2024 को प्रथम चरण के स्टेज-II के प्रभावित ग्राम नगला हुकम सिंह में स्थित इंटर कॉलेज में किसानों की एक पंचायत का आयोजन हुआ, जिसमें कई ग्रामों के किसानों ने जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह के साथ-साथ यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी कपिल सिंह, विशेष कार्याधिकारी शैलेंद्र सिंह, अपर जिलाधिकारी भूमि अध्याप्ति बच्चू सिंह और उप जिलाधिकारी जेवर अभय प्रताप सिंह जी के समक्ष अपनी शंकाओं और आशंकाओं को व्यक्त करते हुए विस्तृत संवाद किया। किसानों ने जेवर विधायक श्री धीरेन्द्र सिंह और समस्त अधिकारियों के समक्ष अपनी आबादियों, प्लॉट, मुआवजा धनराशि और विस्थापन स्थल को लेकर भी चर्चा की।


इस मौके पर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने उपस्थित किसानों को पूर्ण आश्वस्त करते हुए कहा कि "नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा उत्तर प्रदेश सरकार का एक ड्रीम प्रोजेक्ट है। एयरपोर्ट के माध्यम से हम लाखों लोगों को रोजगार उपलब्ध करेंगे। जेवर क्षेत्र के किसानों ने नोएडा हवाई अड्डे के लिए अपनी जमीनों की सहमति देकर क्षेत्र और उत्तर प्रदेश के विकास में अपना सहयोग दिया है। नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की वजह से आज जेवर का नाम पूरी दुनिया में विख्यात हुआ है।"

इसे भी पढ़ें: परिवार से बिछड़े 93 हजार से अधिक बच्चों को योगी सरकार ने मां-बाप से मिलाया, परिवारों में लौटी खुशियां

जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने किसानों से आगे कहा कि "प्रभावित किसानों की सभी समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जा रहा है। यह क्षेत्र 2017 से पहले अंधकार में था, आज दुनिया के मानचित्र में अपनी एक पहचान बना चुका है तथा जेवर उत्तर प्रदेश की आर्थिक राजधानी बनने की तरफ बहुत तेजी से अग्रसर है और यह सब किसानों की वजह से ही संभव हुआ है।"


जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने अंत में कहा कि "सभी उपस्थित अधिकारियों से कहना चाहता हूं कि आप किसानों के संरक्षक के तौर पर कार्य करें, क्योंकि यह विश्वस्तरीय योजनाएं किसानों की जमीनों पर ही बनाई जा रही हैं।"


किसानों की इस पंचायत की अध्यक्षता  खेम सिंह प्रधान जी ने की और संचालन नगला हुकम सिंह के निवासी डॉक्टर जयप्रकाश सिंह जी ने किया। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील शर्मा, सुधीर त्यागी, धर्मेंद्र सिवाच, चौधरी अमरपाल सिंह, नीरपाल सिंह आदि सैकड़ों की तादात में किसान मौजूद रहे।

प्रमुख खबरें

Realme GT7 Pro इस नवंबर में हो रहा लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज Warner भारत के खिलाफ खेलने के लिए संन्यास से वापसी करने को तैयार

फिटनेस और ताकत को बेहतर करने के लिए कराटे का सहारा ले रही हैं गोल्फर दीक्षा डागर

Vivo जल्द लॉन्च करेगा 6500mAh बैटरी, जानें फोन के स्पेशल फीचर्स और कीतम