Atul Parchure Death | मशहूर अभिनेता अतुल परचुरे का 57 साल की उम्र में कैंसर से निधन, जानें उनके करियर के बारे में...

By रेनू तिवारी | Oct 15, 2024

मराठी और हिंदी सिनेमा में अपने योगदान के लिए मशहूर अभिनेता अतुल परचुरे का सोमवार को निधन हो गया। इंडियन एक्सप्रेस को पता चला है कि 57 वर्षीय परचुरे पिछले कुछ सालों से कैंसर से जूझ रहे थे। कॉमेडी रोल करने की अपनी क्षमता के लिए मशहूर परचुरे ने शाहरुख खान, सलमान खान, जूही चावला, मिथुन चक्रवर्ती, गोविंदा, सुष्मिता सेन, अनुपम खेर, सतीश कौशिक, अनिल कपूर, प्रियंका चोपड़ा और अक्षय खन्ना जैसे सितारों वाली बॉलीवुड फिल्मों में काम किया। हालांकि, पिछले साल उन्होंने कैंसर को मात देकर फिर से शूटिंग शुरू कर दी थी। लेकिन आज उनके निधन की दुर्भाग्यपूर्ण खबर सामने आई है। उनके निधन से मराठी फिल्म इंडस्ट्री को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। अतुल परचुरे ने 57 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। दिवंगत अभिनेता ने थिएटर, सिनेमा और धारावाहिक तीनों माध्यमों पर अपनी छाप छोड़ी। इसके अलावा, उन्होंने हाल ही में थिएटर ड्रामा में सूर्याची पिल्ले नामक नाटक की घोषणा की है।

 

इसे भी पढ़ें: Bollywood Wrap Up | शादी के 2 साल बाद फिर दूल्हा बनें Ranbir Kapoor, वहीं Salman Khan की उड़ी रातों की नींद


उनके अभिनय करियर पर एक नजर

अतुल परचुरे ने कई हिंदी और मराठी धारावाहिकों में विभिन्न भूमिकाएँ निभाई हैं। पिछले कुछ सालों में उन्होंने ज़ी मराठी चैनल पर अली मुमी गुपचिली, जाओ सून मी है घरची, जागो मोहन प्यारे, भागो मोहन प्यारे जैसे धारावाहिकों में मुख्य भूमिका निभाई। उन्होंने कई नाटकों में भी अभिनय किया है।


अतुल परचुरे ने कपुस्कोंडया स्टोरी, गेला माधव कुणी काडे, तरुण तुर्क म्हातारे आर्क, तुझम है तुजपाशी, नतिगोटी, विस्का और वल्ली, तिलक और अगरकर जैसे मशहूर नाटकों में अहम भूमिकाएँ निभाईं। इसलिए मराठी दर्शकों ने उन्हें बेहद पसंद किया और उनके काम की सराहना की।

 

इसे भी पढ़ें: Karwa Chauth 2024: बॉलीवुड सेलेब्स की इन साड़ी लुक को अपनाएं, करवाचौथ पर पति की नजर नहीं हटेगी


हिंदी सिनेमा में काम

वे मराठी सिनेमा और नाट्य क्षेत्र के साथ-साथ बॉलीवुड में भी काफ़ी मशहूर थे। वे शाहरुख़ ख़ान की 'बिल्लू', सलमान ख़ान की 'पार्टनर' और अजय देवगन की 'ऑल द बेस्ट' जैसी फ़िल्मों में नज़र आए। इसके अलावा, अतुल परचुरे ने कई बॉलीवुड फ़िल्मों जैसे क्यों की, सलाम-ए-इश्क, कलयुग, फिर भी दिल है हिंदुस्तानी और खिचड़ी में काम किया है। टीवी शो की बात करें तो दिवंगत अभिनेता कॉमेडी नाइट्स विद कपिल, यम हैं हम, कॉमेडी सर्कस और आर के लक्ष्मण की दुनिया जैसे कई शो में नज़र आ चुके हैं। परचुरे के शानदार करियर में उन्हें द कपिल शर्मा शो जैसे लोकप्रिय शो और अजय देवगन और संजय दत्त जैसे उद्योग के दिग्गजों के साथ ऑल द बेस्ट में स्क्रीन पर देखा गया।



प्रमुख खबरें

Maharashtra Assembly elections: 20 नवंबर को डाले जाएंगे वोट, 23 नवंबर होगी वोटो की गिनती

सरकार चुनावी चक्र से परे विकास सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही : Ashwini Vaishnav

Tourist Places to Visit in Panchgani: प्राकृतिक सौंदर्य का अद्भुत स्थल है पंचगणी

टाटा समूह पांच वर्षों में पांच लाख विनिर्माण नौकरियां सृजित करेगा: N. chandrasekaran