विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ से समान विचारों वाले और दलों के जुड़ने की उम्मीद : जयंत चौधरी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 31, 2023

राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के नेता जयंत चौधरी ने बृहस्पतिवार को कहा कि आने वाले दिनों में समान विचारधारा वाले और दलों तथा नेताओं के विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में शामिल होने की उम्मीद है। विपक्षी गठबंधन के नेता 2024 के लोकसभा चुनावों में राजग से मुकाबला करने के लिए अपनी साझा अभियान रणनीति तैयार करने के लिए बृहस्पतिवार और शुक्रवार को तीसरे दौर के विचार-मंथन सत्र के लिए मुंबई में एकत्रित हो रहे हैं। यहां दो दिवसीय सम्मेलन में 28 राजनीतिक दलों के कम से कम 63 प्रतिनिधि भाग लेंगे और एक समन्वय समिति की घोषणा करने के साथ-साथ गठबंधन के लिए एक लोगो का अनावरण इस दौरान किए जाने की संभावना है।

विपक्षी गठबंधन की बैठक के लिये मुंबई पहुंचने पर चौधरी ने संवाददाताओं से कहा, “हमें कुछ समय दीजिए...समान विचारधारा वाले अधिक दलों और नेताओं के ‘इंडिया’ गठबंधन में शामिल होने की उम्मीद है।” उन्होंने कहा, “हम उम्मीद करते हैं कि देशभर में जमीन पर काम करने वाले और समान विचारधारा वाले राजनीतिक दल एक साथ आएंगे।”

महत्वपूर्ण तीसरे दौर की चर्चा से पहले विपक्षी गठबंधन ने बुधवार को विश्वास जताया कि वह देश में राजनीतिक बदलाव लाने के लिए एक मजबूत विकल्प प्रदान करेगा। साथ ही उसने इस बात पर जोर दिया कि भारतीय जनता पार्टी के विपरीत उसके पास प्रधानमंत्री पद के लिए कई चेहरे हैं। विपक्षी गठबंधन ने दो क्षेत्रीय संगठनों - पीजेंट्स एंड वर्कर्स पार्टी ऑफ इंडिया (पीडब्ल्यूपी), महाराष्ट्र में एक मार्क्सवादी राजनीतिक दल तथा एक अन्य क्षेत्रीय संगठन - को शामिल करके अपना दायरा 28 दलों तक बढ़ाया है।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी