Kamala Harris के मंच से ओम शांति सुन हर कोई रह गया भौचक्का, डेमोक्रेट नेशनल कन्वेंशन के तीसरे दिन की शुरुआत वैदिक मंत्रों से हुई

By अभिनय आकाश | Aug 22, 2024

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सरगर्मियां जोरो पर हैं। एक ओर रिपब्लिकन कैंडिडेट डोनाल्ड ट्रंप दौड़ में हैं तो वहीं डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस भी उन्हें कड़ी टक्कर दे रही हैं। इस बीच डेमोक्रेटिक पार्टी का नेशनल कन्वेंशन चर्चा का विषय बन गया है। शिकागो में डेमोक्रेटिक पार्टी का नेशनल कन्वेंशन का तीसरा दिन खास इसलिए भी रहा क्योंकि कमला हैरिस के मंच पर ओम शांति की गूंज सुनाई दी। डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन के तीसरे दिन की शुरुआत एक अनोखी वैदिक प्रार्थना से हुई जिसमें पुजारी ने एकजुट राष्ट्र के लिए आशीर्वाद की प्रार्थना की।

इसे भी पढ़ें: Bangladesh Political Crisis: खालिदा जिया की एंट्री, भारत सरकार से कर दी ये बड़ी मांग

अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव है और  बड़े स्तर पर इसकी गूंज भी सुनाई दे रही है। लेकिन इस बीच डेमोक्रेटिक पार्टी के नेशनल कन्वेंशन के तीसरे दिन जब मंच से ओम शांति, शांति ओम की आवाज आई तो हर कोई हैरान रह गया। ये आवाज हिंदू पुजारी राकेश भट्ट की थी। कमला हैरिस गुरुवार यानी आज ही के दिन इसी मंच से अपना संबोधन देंगी। इससे पहले मंच संभालते हुए राकेश भट्ट ने अमेरिका के वसुधैव कुटुंबकम यानी पूरी दुनिया एक परिवार है की वैदिक अवधारणा में विश्वास रखने वाले नेता को चुनने का आह्वान भी किया। 

इसे भी पढ़ें: Poland में पीएम मोदी ने किया ऐसा धमाका, सुनकर रूस भी हिल जाएगा

यही वो मंच है जहा से कमला हैरिस को कमान सौंपी जाएगी। राकेश भट्ट श्री शिव विष्णु मंदिर के पुजारी हैं। उन्होंने नेशनल कन्वेंशन के मंच से वैदिर मंत्रों का उच्चारण कर अमेरिका की एकजुटता और उसके विकास के लिए प्रार्थना की। हिंदू पुजारी राकेश भट्ट का कहना है कि भले ही हमारे बीच मतभेद हो। लेकिन जब बात देश की होती है तो हमें एकजुट रहना चाहिए। इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि समाज की बेहतरी के लिए हमें बोलना चाहिए। हमारे मन एक साथ सोचें और हमारे दिल एक साथ धड़के यही हमें ताकतवर बनाता है। हम एकजुट होकर अपने देश को गौरव दिला सकेंगे। 


प्रमुख खबरें

United Nation में भारत की परमानेंट सीट को लेकर यूक्रेन ने कर दी छोटा मुंह बड़ी बात, दुनिया के सभी देश रह गए हैरान

सैमसंग का Galaxy M05 भारत में हुआ लॉन्च, मिलेगा 5000mAh बैटरी और 50MP कैमरा

लोगों की खातिर इस्तीफा देने को तैयार, 2 घंटे तक खाली कुर्सियों के सामने किया इंतजार, बातचीत के लिए डॉक्टरों के नहीं आने पर क्या बोलीं ममता

ग्रामीण सुरक्षा समितियों के सदस्यों को धर्म के आधार पर बांट रहे हैं अब्दुल्ला, बीजेपी बोली- वीडीजी की सेवाएं अमूल्य