Bangladesh पर था सभी का ध्यान, इधर हिजबुल्ला ने इजरायल पर कर दिया ताबड़तोड़ हमला, डिफेंस सिस्टम फिर हुआ फेल

By अभिनय आकाश | Aug 06, 2024

बांग्लादेश के राजनीतिक हालात पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी हैं। वहां की अराजकता और शेख हसीना के भारत में रूकने से लेकर ब्रिटेन द्वारा शरण से इनकार तक की खबरें लगातार सामने आ रही हैं। वहीं इन सब के बीच हिजबुल्ला की तरफ से इजरायल पर बड़ा हमला कर दिया गया है। हिजबुल्ला की ओर से ड्रोन अटैक हुआ है। दक्षिणी लेबनान से आने वाले कई ड्रोनों को रोकने में इजरायली वायु रक्षा तंत्र पूरी तरह से विफल होने के बाद उत्तर पश्चिमी इजरायल के प्रभावस्थलों से धुंआ उठता नजर आया। हालांकि इसकी आशंका पहले ही जताई जा रही थी कि हिजबुल्ला की ओर से कोई बड़ा अटैक हो सकता है। आखिरकार हिजबुल्ला की तरफ से बड़ा हमला हुआ और इजरायल का डिफेंस सिस्टम पूरी तरह से विफल होता हुआ नजर आया।

इसे भी पढ़ें: Israel Iran War: कुछ ही घंटे में ईरान करने वाला है बड़ा हमला, बंकर में घुसे नेतन्याहू, सभी रास्तों पर अमेरिका ने बिठाया पहरा

 इज़रायली सेना ने लेबनान से आने वाले कई शत्रुतापूर्ण ड्रोनों की पहचान की पुष्टि की और एक को सफलतापूर्वक रोक दिया, तटीय शहर नाहरिया के पास नागरिक घायल हो गए।  आईडीएफ ने एक्स पर कहा कि घटना के दौरान कई नागरिक घायल हो गए। एकर के चारों ओर इजरायली सैन्य सायरन बजने लगे, बाद में पता चला कि यह एक गलत अलार्म था। तत्काल प्रतिक्रिया में इजरायली वायु सेना ने दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह के दो ठिकानों पर हमला किया।

इसे भी पढ़ें: Middle East में युद्ध तेज होने की आशंका, हिजबुल्लाह ने रातोंरात इजरायल पर दाग दिए ढेरों मिसाइल

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने चेतावनी दी है कि ईरान और हिजबुल्लाह अगले 24 से 48 घंटों के भीतर इजरायल पर हमला कर सकते हैं। अमेरिकी प्रकाशन एक्सियोस की अपुष्ट रिपोर्ट सोमवार को जारी की गई, क्योंकि मध्य पूर्व में क्षेत्रीय युद्ध की आशंका बढ़ गई थी। ईरान और हिजबुल्लाह ने पिछले हफ्ते हमास और हिजबुल्लाह के शीर्ष नेताओं की हत्या का बदला लेने का वादा किया है। ब्लिंकन ने एक कॉन्फ्रेंस कॉल में जी7 समकक्षों को बताया कि ईरान और हिजबुल्लाह सोमवार की शुरुआत में इजरायल के खिलाफ हमला शुरू कर सकते हैं। 

प्रमुख खबरें

जिनकी आंखें नहीं, वे भी देख सकेंगे दुनिया, एलन मस्क के कौन से नए डिवाइस को मिली FDA की मंजूरी

भारत के हम बहुत आभारी हैं...50 मिलियन डॉलर की मदद पाकर गदगद हुआ मालदीव, बताने लगा अच्छा दोस्त

Duplicate Vehicle RC: कैसे हासिल करें डुप्लीकेट आरसी, जानें ऑनलाइन और ऑफलाइन बनवाने का तरीका

कठिन हुई कनाडा की राह, ट्रूडो ने कर दी 35% स्टूडेंट वीजा कटौती, जानें भारत पर क्या पड़ेगा प्रभाव