Bahraich Violence: बहराइच हिंसा के आरोपियों से मुठभेड़, पांच को किया गया गिरफ्तार, नेपाल भागने की फिराक में थे

By अंकित सिंह | Oct 17, 2024

उत्तर प्रदेश के बहराइच हिंसा से जुड़े मामले में एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक बहराइच हिंसा के दो आरोपियों का उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने एनकाउंटर कर दिया है। हालांकि, पूरे मामले में 6 लोगों को मुख्य आरोपी बनाया गया है। दावा किया जा रहा है कि जब रामगोपाल मिश्रा की हत्या की गई थी, उस दौरान उस घर में छह लोग मौजूद थे। इनमें से दो आरोपियों का एनकाउंटर हुआ है। उनका नाम फहीम और तालिब है फिलहाल वह घायल है। ये दोनों आरोपी नेपाल भागने की कोशिश कर रहे थे। 

 

इसे भी पढ़ें: बहराइच पुलिस ने खारिज कि हिंसा में मारे गये रामगोपाल के साथ क्रूरता की बात, हटाये गये सीओ


उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले के महाराजगंज इलाके में एक युवक की हत्या के बाद फैले तनाव के मामले में बुधवार तक कुल 11 मुकदमे पंजीकृत हुए हैं और 55 लोग गिरफ्तार किये जा चुके हैं। पिछली 13 अक्टूबर को महाराजगंज इलाके में हुई घटना में जान गंवाने वाले राम गोपाल मिश्र की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, उसके शरीर में 25 से 30 छर्रे लगे थे और करंट के झटके तथा अत्यधिक रक्त स्राव होने के कारण उसकी मौत हुई है। घटना में लापरवाही बरतने के आरोप में महसी के पुलिस क्षेत्राधिकारी रूपेन्द्र गौड़ को हटा दिया गया है। 


महसी इलाके में तनावपूर्ण शांति व्याप्त है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि रामगोपाल मिश्र की हत्या को लेकर दर्ज मुकदमे में नामजद छह में से एक अभियुक्त दानिश उर्फ शहीर खान को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि वह नेपाल भागने की फिराक में था तथा उसे हरदी थाना क्षेत्र के राजी चौराहे के पास से पकड़ा गया है। पुलिस ने उसे अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए 14 दिन की रिमांड पर ले लिया है। उन्होंने बताया कि दानिश की गिरफ्तारी के बाद इस मामले में अब तक कुल 55 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 

 

इसे भी पढ़ें: Uttar Pradesh की नौ विधानसभा सीटों के लिये 13 नवंबर को होगी योगी-अखिलेश की अग्निपरीक्षा


अधिकारी के अनुसार, रविवार की रात पहला मुकदमा हरदी थाने में छह नामजद व चार अज्ञात लोगों पर मृतक के परिवार की तरफ से दर्ज कराया गया था। इसके अलावा एक मुकदमा कोतवाली नगर में अस्पताल चौराहे पर तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ, छह मुकदमे हिन्दू पक्ष द्वारा दूसरे समुदाय के अज्ञात लोगों के खिलाफ, तीन मुकदमे मुस्लिम समुदाय द्वारा उनके घरों में तोड़फोड़ व आगजनी के आरोप में दर्ज कराए गये हैं। उन्होंने बताया किदो मुकदमे 13 अक्टूबर, दो 14 अक्टूबर व सात मुकदमे 15 अक्टूबर को दर्ज हुए हैं।

प्रमुख खबरें

भारत में 2030 तक इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में 49% की सालाना वृद्धि का अनुमान

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह के किया एक्सपो मार्ट सेंटर में आयोजित भारत के हस्तशिल्प मेले का भ्रमण

Lawrence Bishnoi के निशाने पर सलमान खान, एक्स गर्लफ्रेंड Somy Ali ने कर दी गैंगस्टर से ये रिक्वेस्ट

Zakir Naik को राजकीय अतिथि बनाए जाने से चिढ़े पाकिस्तानी, बताया सबसे खराब निर्यात