ED ने अरविंद केजरीवाल को राहत देने का किया विरोध, ट्रायल कोर्ट के आदेश को अवैध बताया

By अभिनय आकाश | Jun 24, 2024

प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को शराब नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका का विरोध किया और ट्रायल कोर्ट के आदेश को अवैध और विकृत बताया। दिल्ली उच्च न्यायालय को सौंपे गए अपने बयान में, ईडी ने कहा कि ट्रायल कोर्ट की अवकाश पीठ के सामने रखी गई एक भी प्रासंगिक सामग्री पर विचार करने में विफल रही, जो मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी पार्टी प्रमुख की गंभीर संलिप्तता को दर्शाती है। इसमें आगे कहा गया कि आप दिल्ली शराब घोटाले में उत्पन्न अपराध की आय का प्रमुख लाभार्थी है। जांच एजेंसी ने कहा कि अवकाशकालीन न्यायाधीश की पीठ ने धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत अरविंद केजरीवाल की प्रतिस्पर्धी भूमिका को पूरी तरह से नजरअंदाज करके एक घातक त्रुटि की है।

इसे भी पढ़ें: हरियाणा के मुख्यमंत्री ने अपने सहयोगियों संग अयोध्या में रामलला के दर्शन पूजन किए

ईडी ने कहा कि लगभग 45 करोड़ रुपये तक की अपराध आय का एक हिस्सा गोवा में 2022 के विधानसभा चुनावों के दौरान आप द्वारा उपयोग किया गया था। इसमें कहा गया है कि इस तरह से आप ने अरविंद केजरीवाल के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग का अपराध किया है। गौरतलब है कि इससे पहले सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को उनकी जमानत याचिका पर हाई कोर्ट के फैसले का इंतजार करने की सलाह दी थी।

इसे भी पढ़ें: PM Modi और Ami Shah पर बरसे Rahul Gandhi, कहा- कोई भी शक्ति भारत के संविधान को नहीं छू सकती

आप प्रमुख ने ईडी की याचिका के बाद उनकी जमानत याचिका पर 25 जून तक दिल्ली उच्च न्यायालय की रोक को चुनौती देते हुए शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया था। दिल्ली उच्च न्यायालय ने 21 जून को शराब नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत देने के ट्रायल कोर्ट के आदेश पर अंतरिम रोक लगाने का निर्देश दिया था। 

प्रमुख खबरें

केंद्रीय मंत्री Goyal ने भाजपा का समर्थन करने पर तेलंगाना के मतदाताओं को धन्यवाद दिया

Faridabad : साढ़े सात करोड़ रुपये की ठगी के मामले में आगरा का चर्चित ‘डिब्बा’ कारोबारी गिरफ्तार

चीन के राष्ट्रपति Xi Jinping अस्ताना में शंघाई सहयोग संगठन शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे

Sunak ने स्वामीनारायण मंदिर में दर्शन किए, कहा: हिंदू धर्म से मुझे प्रेरणा मिलती है