Delhi-NCR में हिली धरती, दो सप्ताह में फिर आए भूकंप के तेज झटके, उत्तर भारत के कई शहरों में हुए महसूस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 15, 2023

दिल्ली और एनसीआर में भूकंप के तेज झटके लगे है। दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद में भूकंप के झटके आए है। भूकंप के झटके 4 बजकर 8 मिनट पर महसूस किए गए थे। जानकारी के मुताबिक हरियाणा के फरीदाबाद में इस भूकंप का केंद्र था।

 

राहत रही की भूकंप की तीव्रता काफी कम मांपी गई है। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता सिर्फ 3.1 रही थी। बता दें कि बीते दो सप्ताह में ये दूसरा मौका है जब दिल्ली एनसीआर की धरती कांप उठी है। बता दें कि इससे पहले 3 अक्टूबर को भी राजधानी दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। उस दौरान आया भूकंप काफी तीव्र था, जिसने लोगों को घरों से बाहर निकालने के लिए मजबूर कर दिया था। इस दौरान भूकंप दोपहर 2.25 बजे आया था।

 

दिल्ली एनसीआर में उस भूकंप के झटके जौरदार तरीके से महसूस किए गए थे। उस समय भूकंप का केंद्र नेपाल बताया गया था। जहां भूकंप की तीव्रता 6.2 मापी गई थी। हालांकि राहत रही कि भूकंप में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। बता दें कि रविवार को छुट्टी होने के कारण लोग अपने घरों में ही थे लेकिन भूकंप आने के कारण घबराहट की वजह से लोग घरों से बाहर निकलने को मजबूर हो गए।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी