Durga Puja : पश्चिम बंगाल में बारिश से भी फीका नहीं पड़ा नवमी का उत्साह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 24, 2023

 पश्चिम बंगाल में सोमवार दोपहर को रुक-रुक कर हुई बारिश भी लोगों के उत्साह को फीका करने में विफल रही और शहरों व कस्बों में बड़ी संख्या में श्रद्धालु नवमी के अवसर पर पूजा पंडालों में देवी दुर्गा का दर्शन करने के लिए उमड़ पड़े।

कोलकाता, सिलीगुड़ी, हावड़ा, आसनसोल, दुर्गापुर और कल्याणी में प्रसिद्ध पंडालों के बाहर लंबी-लंबी कतारें देखी गईं। दक्षिण कोलकाता में फुचका पंडाल बनाने वाले बेहाला नोटुन दल क्लब के संदीपन बनर्जी ने बताया, पिछले कुछ दिनों के विपरीत, बारिश होने के कारण दोपहर में भीड़ कम थी। लेकिन जैसे ही शाम को बारिश रुकी, लोगों की संख्या बढ़ गई।

नकटला नबापल्ली सर्बोजोनिन दुर्गा पूजा समिति की सदस्य रुचिरा बनर्जी ने कहा, प्रत्येक व्यक्ति इस दिन का महीनों से इंतजार कर रहा है इसलिए हम बारिश के बावजूद सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन की योजना पर आगे बढ़ेंगे। इन पांच दिनों के दौरान एक भी व्यक्ति इलाके से बाहर नहीं जाता है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नवमी के अवसर पर राज्य के लोगों को शुभकामनाएं दीं। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुभेंदु अधिकारी ने भी लोगों को नवमी की शुभकामनाएं दीं।

प्रमुख खबरें

दिल्ली में बादल छाए रहने का अनुमान, अब तेज बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दी ये जानकारी

World Ozone Day 2024: हर साल 16 सितंबर को मनाया जाता है वर्ल्ड ओजोन डे, जानिए इतिहास और महत्व

प्रयागराज में गंगा-यमुना का जलस्तर बढ़ने से कई इलाके जलमग्न

मध्यप्रदेश के बालाघाट में एक नक्सली ठिकाने से आईईडी में इस्तेमाल योग्य सामग्री मिली