Rishabh Pant की बेहतरीन पारी, 34 गेंदों में जड़ा अर्धशतक, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पक्का किया अपना नाम

By Kusum | Sep 07, 2024

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वापसी हो गई है। 21 महीनों के लंबे अंतराल के बाद दलीप ट्रॉफी में उनका बल्ला बोला है। हालांकि, पहले मैच इंडिया ए के खिलाफ उनका बल्ला शांत था, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने ताबड़तोड़ पारी खेली और टीम के लिए अहम फिफ्टी ठोकी। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पंत का भारतीय टीम में चुना जाना लगभग तय है और उनकी इस पारी से उन्हें काफी आत्मविश्वास भी मिला है। 

इंडिया बी के लिए खेलते हुए इंडिया ए के खिलाफ पंत पहली पारी में 10 गेंदों में महज 7 रन ही बना पाए थे। लेकिन दूसरी पारी में उनका अलग ही अंदाज देखने को मिला। इस पारी में ऐसा लग रहा था कि जैसे वो टी20 क्रिकेट खेल रहे हैं। दूसरी पारी में उन्होंने 34 गेंदों पर ही अर्धशतक लगा दिया और फिर 47 गेंदों पर 61 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। पंत ने इस दौरान 2 छक्के और 9 चौके लगाए जबकि उनका स्ट्राइक रेट 129.79 का रहा। पंत का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ये 20वां अर्धशतक है

बता दें कि, इंडिया बी के टॉप क्रम के बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए। यशस्वी जायसवाल इस पारी में सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए जबकि कप्तान अभिमन्यू ईश्वरन ने 4 रन की पारी खेली। इस मैच की पहली पारी में 181 रन की पारी खेलने वाले मुशीर खान दूसरी पारी में गोल्डन डक पर आउट हुए और सरफराज खान दूसरी पारी में एक छक्के और 7 चौकों की मदद से 36 गेंदों पर 46 रन बनाए।  

प्रमुख खबरें

Yahya Sinwar Eliminated: इजरायल-अमेरिका की नाक में दम करके रखने वाले याह्या सिनवार की हुई मौत, IDF ने दी जानकारी

जयशंकर की यात्रा के दौरान क्या भारत-पाकिस्तान क्रिकेट संबंधों पर हुई थी चर्चा? विदेश मंत्रालय ने क्या कहा

जूनियर डॉक्टरों के भूख हड़ताल पर बोले TMC नेता कुणाल घोष, इसकी अब कोई जरूरत नहीं, सीबीआई कर रही जांच

लगातार विमानों को क्यों मिल रही बम की धमकियां, कौन सा कदम उठा रही सरकार? विमानन मंत्री का आया जवाब