RG KAR Case: डॉक्टर्स एसोसिएशन की देशभर में भूख हड़ताल, कैंडल मार्च में बंगाल के सहयोगियों के साथ हुए शामिल

By अभिनय आकाश | Oct 09, 2024

दिल्ली में मौलाना आज़ाद मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने बुधवार को पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टरों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए एक दिवसीय भूख हड़ताल शुरू की, जो एक महिला चिकित्सक के साथ क्रूर बलात्कार और हत्या का विरोध कर रहे हैं। गुरु तेग बहादुर अस्पताल के डॉक्टर भी बुधवार को अपने मारे गए सहकर्मी के प्रति एकजुटता और याद के प्रतीक के रूप में काले रिबन पहनकर शामिल हुए, जबकि एम्स-दिल्ली के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने जेएलएन स्टेडियम में शाम 6 बजे एक कैंडल मार्च निकालने की घोषणा की।

इसे भी पढ़ें: बंगाल : कुलतली में बच्ची से बलात्कार-हत्या मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित

मौलाना आज़ाद मेडिकल कॉलेज आरडीए की अध्यक्ष अपर्णा सेतिया ने कहा कि डॉक्टर बुधवार को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक कार्य समय के दौरान सांकेतिक भूख हड़ताल कर रहे हैं। सेतिया ने कहा कि 'इस अवधि के दौरान, हम पश्चिम बंगाल में भूख हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टरों के प्रति अपना समर्थन व्यक्त करने के लिए खाने या पीने से परहेज करेंगे। एमएएमसी डॉक्टरों के समर्थन में विभिन्न गतिविधियों का भी आयोजन कर रहा है। जीटीबी डॉक्टरों ने एक बयान में कहा कि उन्होंने जो काले रिबन पहने हैं, वे उनके दुख को दर्शाते हैं और एक अनुस्मारक के रूप में काम करते हैं कि चिकित्सा समुदाय ऐसी क्रूर हिंसा के सामने चुप नहीं रहेगा।

इसे भी पढ़ें: West Bengal: बीरभूम में कोयला खदान में विस्फोट, छह लोगों की मौत, जांच जारी

इस बीच, फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन ने पश्चिम बंगाल सरकार पर असंतोष व्यक्त करते हुए कहा है, जूनियर डॉक्टरों की दुर्दशा के प्रति निरंतर असंवेदनशीलता देखना निराशाजनक है। हम पश्चिम बंगाल जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट के साथ खड़े होने के लिए प्रतिबद्ध हैं क्योंकि वे न्याय, सुरक्षा और सम्मान के लिए लड़ें।

प्रमुख खबरें

Math को बना देगा मैजिक, वैदिक गणित जिसके महत्व पर PM भी दे चुके हैं जोर | Matrubhoomi

BJP की मांग, 100 दिनों में होने वाले सभी विधायक फंड ठेके की पूरी आडिट निगरानी हो

China से निपटने में अहम है जापान की साझेदारी, आर्मी चीफ 14 अक्टूबर को करेंगे टोक्यो की यात्रा

New Zealand के प्रधानमंत्री हुए भारत के जबरा फैन, PM मोदी के साथ मुलाकात को बताया शानदार