'आमिर अली से तलाक लेना जिंदंगी का सबसे सही फैसला था', अपनी कलेशों से भरी शादी पर बोली Sanjeeda Shaikh

By रेनू तिवारी | Jun 04, 2024

संजीदा शेख फिलहाल हीरामंडी: द डायमंड बाजार में अपने अभिनय के लिए तारीफें बटोर रही हैं। संजय लीला भंसाली ने अपनी पहली वेब सीरीज के साथ ओटीटी की दुनिया में कदम रखा और संजीदा इस शो में वहीदा नामक मुख्य किरदार निभा रही हैं। उन्होंने हाल ही में अभिनेता आमिर अली से तलाक के बारे में खुलकर बात की और कहा कि उन्हें अपनी बेटी से ताकत मिलती है।

 

इसे भी पढ़ें: SP Balasubrahmanyam Birth Anniversary: एसपी बालासुब्रमण्यम ने बॉलीवुड में ली थी धमाकेदार एंट्री, 1 दिन में गाए थे 21 कन्नड़ गाने


हाउटरफ्लाई से बात करते हुए उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि मेरे साथ जो कुछ भी हुआ, उससे उभरने के लिए मैं बहुत भाग्यशाली हूं। शायद मुझे तब लगा हो कि मैं सबसे ज्यादा उदास व्यक्ति हूं, या मैं बहुत दुखी हूं, या, 'मेरे साथ क्या हो रहा है, मेरे जीवन के साथ क्या हो रहा है?' लेकिन इन सब से उबरकर और अपने इस रूप में खुश रहने के लिए मैं खुद को धन्य मानती हूं।"


उन्होंने कहा कि "कुछ पुरुष और साथी होते हैं जो आपको हतोत्साहित करने की कोशिश करते हैं, जो आपको बताते हैं कि आप कुछ नहीं कर सकते। या वे कहेंगे कि आप यह नहीं कर पाएंगे। ऐसे लोगों से दूर रहना ही बेहतर है। हर रिश्ते में ऐसे दौर आते हैं जब आप खुश होते हैं और फिर कुछ ऐसे भी होते हैं जब आप खुश नहीं होते और फिर आप अपने जीवन के लिए फैसला लेते हैं और यही मैंने अपने लिए किया, क्योंकि मैंने खुद से प्यार करना शुरू कर दिया और मैंने खुद को प्राथमिकता देना शुरू कर दिया और यह बहुत, बहुत महत्वपूर्ण है।

 

इसे भी पढ़ें: Arbaaz Khan के साथ बिताई गयी Malaika Arora की आखिरी रात का सच, दोनों के बीच क्या हुआ था? तलाक तक कैसे पहुंची थी बात


सिंगल मदर होने के बारे में बात करते हुए, संजीदा ने कहा, "सिंगल मदर क्या होती है? मैं एक माँ हूँ... मैं बस सबको यही बताती हूँ कि माँ तो माँ होती है, सिंगल हो या न हो, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। मेरी ज़िम्मेदारियाँ नहीं बदलेंगी। एक माँ के तौर पर, मुझे जो करना है, मैं करूँगी।"


संजीदा शेख लंबे समय से भारतीय टेलीविज़न इंडस्ट्री में एक लोकप्रिय नाम रही हैं। 2012 में शादी के बंधन में बंधने से पहले इस जोड़े ने कई सालों तक डेट किया। शादी के 8 साल बाद 2020 में यह जोड़ा अलग हो गया और 2021 में उन्हें तलाक मिल गया। संजीदा के पास अपनी बेटी आयरा अली की कस्टडी है।


जहाँ तक उनके शो की बात है, हीरामंडी 1940 के दशक में स्वतंत्रता संग्राम की पृष्ठभूमि पर आधारित है। यह दरबारियों और नवाबों की नज़र से विभाजन-पूर्व भारत के एक प्रमुख जिले की सांस्कृतिक वास्तविकता को दर्शाता है। इस सीरीज़ में मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, संजीदा शेख और शर्मिन सहगल मुख्य भूमिका में हैं। स्टार कास्ट में फरदीन खान, ताहा शाह, शेखर सुमन और अध्ययन सुमन भी शामिल हैं। इस सीरीज़ का प्रीमियर 1 मई को नेटफ्लिक्स पर हुआ।

प्रमुख खबरें

Maharashtra: Congress छोड़ NCP के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ रहे जीशान सिद्दीकी? पिता की हत्या पर किया बड़ा दावा

Israel vs Iran: भारत ने पश्चिम एशिया में शत्रुता कम करने का किया आह्वान, कहा- संयम बरतें

चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

अरुणाचल पहंची वायु वीर विजेता कार रैली, जसवंत रावत दी जाएगी श्रद्धांजलि, रक्षा मंत्री भी होंगे शामिल