ऋषभ पंत और एमएस धोनी की तुलना से खुश नहीं है दिनेश कार्तिक, जानें क्या कहा?

By Kusum | Sep 23, 2024

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का बल्ला जमकर बोला। उन्होंने लंबे समय बाद टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन वापसी भी की है। इस दौरान उन्होंने अपने टेस्ट करियर का छठा शतक भी ठोका। जिसके बाद वह भारत के लिए सबसे ज्यादा सेंचुरी जड़ने के मामले में पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी की बराबरी कर चुके हैं। इसके बाद से ही कुछ को लगता है कि पंत टेस्ट में भारत के सबसे महान विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। हालांकि, पूर्व क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ऐसा बिल्कुल नहीं सोचते हैं। साथ ही वो धोनी और पंत की तुलना से खुश नहीं है। उन्होंने इस तुलना को जल्दबाजी बताया है। 

दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज से कहा कि, ये कहना बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है कि वह 34 टेस्ट मैच खेलकर भारत के सबसे महान विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। समय लीजिए, जल्दबाजी में निष्कर्ष पर नहीं पहुंचना चाहिए। हालांकि, पंत निश्चित रूप से सही रास्ते पर हैं और वह भारत के सबसे महान विकेटकीपर बनकर ही दम लेंगे। 

बता दें कि, पंत ने अभी तक 34 टेस्ट में 44.79 की औसत से 2419 रन बनाए हैं। वहीं, धोनी ने 90 टेस्ट में 38.09 की औसत से 4876 रन जुटाए। कार्तिक का मानना है कि धोनी की साख को  कम नहीं आंकना चाहिए क्योंकि उन्होंने भारत को नंबर वन बनाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने कहा कि, विकेटकीपर के रूप में धोनी की साख को कम मत समझिए। उन्होंने न केवल शानदार कीपिंग की, बल्लेबाजी की और भारत के लिए बहुत जरूरी समय पर रन बनाए बल्कि टीम को नंबर-1 तक पहुंचाया। इसलिए जब आप किसी खिलाड़ी के बारे में बात करते हैं तो आपको उन सभी चीजों पर पूरा ध्यान देना होता है।  

प्रमुख खबरें

बेसमेंट में डूबने से हुई थी 3 छात्रों की मौत, कोचिंग सेंटर के सीईओ और को-ऑर्डिनेटर को मिली अंतरिम जमानत

महाराष्ट्र : घर में महिला और उसकी नाबालिग बेटी के शव मिले

Dating After a Long-Term Relationship । मुश्किल ब्रेकअप के बाद फिर से डेटिंग की दुनिया में वापसी कैसे करें?

तुच्छ विषयों’ पर रिपोर्ट मांगने के लिए राज्यपाल के पत्र लिखने पर गौर कर रही सरकार : Siddaramaiah