जैसे ही शपथ लेने उठे धर्मेंद्र प्रधान, संसद में मच गया हंगामा, NEET-NEET चिल्लाने लगे विपक्षी

By अंकित सिंह | Jun 24, 2024

18वीं लोकसभा आज शुरू हो गई और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ लेने के बाद एक के बाद एक सांसदों ने शपथ ली। हालाँकि, शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की शपथ का संसद में विपक्षी नेताओं ने विरोध और नारेबाजी की। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, परीक्षा के प्रशासन में अनियमितताओं के दावों के बीच, जब धर्मेंद्र प्रधान संसद सदस्य के रूप में शपथ लेने के लिए आगे बढ़े तो इंडिया समूह के नेताओं ने 'एनईईटी' और 'शर्म करो' कहकर एनडीए सरकार का मजाक उड़ाया और नारेबाजी की।

 

इसे भी पढ़ें: 68 सवाल सेम, बिहार पुलिस की जांच ने कैसे पलटा खेल, NEET-UG परीक्षा लीक में क्या-क्या निकला?


बढ़े हुए अंकन और पेपर लीक के आरोपों को लेकर राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी-यूजी) के खिलाफ देशव्यापी आक्रोश फैलने के बाद विपक्षी नेताओं ने लोकसभा में शिक्षा मंत्री के खिलाफ नारे लगाए। इससे पहले, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने NEET-UG 2024 परीक्षा में अनियमितताओं को लेकर केंद्र पर हमला किया और छात्रों से वादा किया कि उनकी पार्टी इस मुद्दे को संसद में उठाएगी। लोकसभा का पहला सत्र हंगामेदार रहने की उम्मीद है क्योंकि विपक्ष अध्यक्ष के चुनाव, एनईईटी-यूजी और यूजीसी-नेट में पेपर लीक के आरोपों पर भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को घेर सकता है।


 

इसे भी पढ़ें: NEET पेपर लीक मामला: EOU ऑफिस पहुंची CBI की टीम, दिल्ली लाए जा सकते हैं गिरफ्तार लोग


केंद्रीय एजेंसी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के खिलाफ आक्रोश तब फूट पड़ा जब एजेंसी ने एनईईटी-पीजी परीक्षा को आयोजित होने से कुछ घंटे पहले स्थगित कर दिया। विभिन्न राज्यों से अपने परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए यात्रा करने वाले छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया और केंद्र के कदम की डॉक्टर संघों और छात्र निकायों ने निंदा की। NEET-UG परीक्षा मई में आयोजित की गई थी, और परिणाम 4 जून को घोषित किया गया था। कई केंद्रों के लिए ग्रेस मार्किंग के कारण, सैकड़ों छात्रों के अंक बढ़ गए थे। इस साल, 67 छात्रों ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा में 720/720 अंक के साथ टॉप किया।

प्रमुख खबरें

केंद्रीय मंत्री Goyal ने भाजपा का समर्थन करने पर तेलंगाना के मतदाताओं को धन्यवाद दिया

Faridabad : साढ़े सात करोड़ रुपये की ठगी के मामले में आगरा का चर्चित ‘डिब्बा’ कारोबारी गिरफ्तार

चीन के राष्ट्रपति Xi Jinping अस्ताना में शंघाई सहयोग संगठन शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे

Sunak ने स्वामीनारायण मंदिर में दर्शन किए, कहा: हिंदू धर्म से मुझे प्रेरणा मिलती है