देवरायलू ने YSR कांग्रेस से दिया इस्तीफा, इस महीने पार्टी छोड़ने वाले तीसरे सांसद बने

By अभिनय आकाश | Jan 23, 2024

आंध्र प्रदेश के नरसरावपेट से वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सांसद लावु श्रीकृष्ण देवरायलू ने सोमवार सुबह लोकसभा और पार्टी से इस्तीफा दे दिया। हाल के दिनों में सीट आवंटन को लेकर वाईएसआरसीपी छोड़ने वाले देवरायलू तीसरे सांसद हैं। इस महीने की शुरुआत में, कुरनूल के सांसद संजीव कुमार और मछलीपट्टनम के सांसद वल्लभनेनी बालाशोवरी ने पार्टी छोड़ दी। पहली बार के सांसद ने कहा कि जब उन्हें बताया गया कि उन्हें गुंटूर लोकसभा क्षेत्र में स्थानांतरित किया जा रहा है, तो वह निराश और भ्रमित हो गए थे क्योंकि पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए नरसरावपेट में एक पिछड़े वर्ग के उम्मीदवार को मैदान में उतारने का फैसला किया था।

इसे भी पढ़ें: बिहार के बाद इस राज्य ने भी शुरू किया जाति सर्वेक्षण, 10 दिनों में 16 मिलियन से अधिक को किया जाएगा कवर

देवरायलू ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं में पूरी तरह भ्रम की स्थिति है क्योंकि 60 से अधिक विधायकों और 10 से अधिक सांसदों को हटाया जा रहा है। मंगलगिरि विधायक ए रामकृष्ण रेड्डी ने भी टिकट नहीं मिलने के बाद हाल ही में पार्टी छोड़ दी थी, जो बाद में एक पिछड़े वर्ग के उम्मीदवार के पास चला गया, जिन्हें निर्वाचन क्षेत्र का प्रभारी नियुक्त किया गया था।

इसे भी पढ़ें: सियासी पिच पर नहीं टिक पाए अंबाती रायडू, 10 दिन में हुआ मोहभंग, छोड़ दी YSR कांग्रेस

मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने कम से कम 65 विधानसभा और 15 लोकसभा क्षेत्रों में नए समन्वयक और प्रभारी नियुक्त किए हैं। ये समन्वयक और प्रभारी आगामी चुनावों में वाईएसआरसीपी के उम्मीदवार होंगे। वाईएसआरसीपी के वरिष्ठ नेता और शिक्षा मंत्री बोत्सा सत्यनारायण ने कहा, "मौजूदा विधायकों और सांसदों की जीतने की क्षमता" के आधार पर बदलाव किए जा रहे हैं। 

प्रमुख खबरें

Hathras Stampede पर Mayawati ने दिया बड़ा बयान, कहा- बाबा भोले समेत दोषियों के खिलाफ...

Delhi Consumer Commission ने Bharti Airtel पर पांच लाख रुपये का जुर्माना बरकरार रखा

Uttar Pradesh में हत्या के प्रयास के मामलों में वांछित व्यक्ति नवी मुंबई से गिरफ्तार

Bharatpur में जबरन धर्मांतरण के आरोप में 25 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया