Adipurush Box Office Collection | नकारात्मक समीक्षाओं के बावजूद प्रभास की फिल्म का शानदार प्रदर्शन, 300 करोड़ का आंकड़ा पार

By रेनू तिवारी | Jun 19, 2023

प्रभास की बहुप्रतीक्षित फिल्म आदिपुरुष, सिनेमाघरों में शानदार प्रदर्शन कर रही है। फिल्म ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में दुनिया भर में 300 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की और अभी भी बॉक्स ऑफिस पर मजबूत प्रदर्शन कर रही है। रविवार 18 जून को इस फिल्म ने सिनेमाघरों में शानदार बिजनेस किया और कहा जाता है कि इसने भारत में लगभग 64 करोड़ रुपये कमाए। यह सोमवार 19 जून आदिपुरुष के लिए काफी महत्वपूर्ण है। इंतजार करना होगा और देखना होगा कि फिल्म सप्ताह के दिनों में अच्छी पकड़ बना पाती है या नहीं।

 

इसे भी पढ़ें: Adipurush में प्रभास के बाद अब शाहिद कपूर संग रोमांस करेंगी कृति सेनन, सात दिसंबर को रिलीज होगी फिल्म


आदिपुरुष ने दुनिया भर में 300 करोड़ रुपये की कमाई की

आदिपुरुष ने रिलीज़ होने के बाद से दो दिनों में दुनिया भर में 240 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की। फिल्म को इसके डायलॉग्स और सबपर वीएफएक्स को लेकर भी आलोचना मिल रही है। 18 जून को आदिपुरुष ने बॉक्स ऑफिस पर एक और ठोस रविवार दर्ज किया। शुरुआती व्यापार अनुमानों के मुताबिक फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर करीब 64 करोड़ रुपये एकत्र किए हैं। यह ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन को 300 करोड़ रुपये से अधिक तक ले जाता है। अब आदिपुरुष को सप्ताह के दिनों में भी अपनी उपयोगिता सिद्ध करनी है। तीन दिनों में, आदिपुरुष का कुल संग्रह अब भारत में 216 करोड़ रुपये है। 18 जून रविवार को हिंदी में फिल्म की ऑक्यूपेंसी 61.75 फीसदी रही।

 

इसे भी पढ़ें: नेपाल की राजधानी काठमांडू में सोमवार से हिंदी फिल्मों का प्रदर्शन बंद रहेगा


आदिपुरुष के बारे में सब कुछ

ओम राउत द्वारा लिखित और निर्देशित, आदिपुरुष वाल्मीकि की रामायण पर आधारित एक पौराणिक कहानी है। फिल्म में प्रभास, सैफ अली खान और कृति सनोन मुख्य भूमिकाओं में हैं। सनी सिंह और देवदत्त नाग सहायक कलाकारों का हिस्सा हैं। बताया जा रहा है कि यह फिल्म 500 करोड़ रुपये के बड़े बजट पर बनी है।

आदिपुरुष को समीक्षकों और दर्शकों से समान रूप से नकारात्मक समीक्षा मिल रही है। मेकर्स ने बैकलैश के बाद कुछ डायलॉग्स में बदलाव किया है।


प्रमुख खबरें

Tirupati Balaji Laddu प्रकरण में पीएम मोदी-CJI की होगी एंट्री, जानें कौन लिखने वाला है लेटर

तिरुपति लड्डू विवाद के बीच पवन कल्याण क्यों कर रहे सनातन धर्म रक्षण बोर्ड बनाने की मांग, पूरा समझिए

गौ तस्करी मामले में TMC नेता को बड़ी राहत, 10 लाख के मुचलके पर मिली जमानत

भूपेंद्र हुड्डा के गढ़ Rohtak में होगी कांग्रेस की राह आसान, सभी सीटों पर पार्टी के उम्मीदवारों ने किया नामांकन दाखिल