Delhi Rain| मौसम विभाग ने दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना जताई, शुक्रवार तक बरसेंगे बादल

By रितिका कमठान | Sep 11, 2024

राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार सुबह आसमान में बादल छाए रहे। दिल्ली के कई इलाकों में इस दौरान हल्की बारिश हुई है। भारतीय मौसम विभाग ने शुक्रवार तक और बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने दिल्ली के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

 

मौसम विभाग की मानें तो कई कारकों के एक साथ आने से दिल्ली में नमी बनी रहने की संभावना है। इससे जलभराव हो सकता है, खासकर निचले इलाकों में, और यातायात में बाधा उत्पन्न हो सकती है। रविवार को दिल्ली के कई इलाकों में बारिश के बाद जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। मुंडका में जलभराव वाली सड़कों से वाहनों को निकलने में दिक्कत हुई, जिससे यातायात जाम हो गया। शनिवार शाम को हुई बारिश ने राष्ट्रीय राजधानी में उमस भरे मौसम से राहत दिलाई।

 

इस बीच, इस सप्ताह की शुरुआत में राजस्थान के अजमेर में भारी बारिश के कारण भयंकर जलभराव हो गया। कई इलाके, खासकर निचले इलाके, जलमग्न हो गए, वाहनों को सड़कों पर पानी भरने में परेशानी हुई। यातायात जाम ने स्थिति को और खराब कर दिया क्योंकि बाढ़ से प्रमुख मार्ग प्रभावित हुए।

 

आईएमडी ने उत्तर-पश्चिम भारत के लिए क्षेत्रीय पूर्वानुमान भी दिया है। उनके पूर्वानुमान के अनुसार, "उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान और उत्तर प्रदेश में काफी व्यापक रूप से हल्की/मध्यम वर्षा होने की संभावना है; सप्ताह के दौरान शेष क्षेत्र में छिटपुट से लेकर छिटपुट वर्षा हो सकती है। 11 से 13 सितंबर के दौरान उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में तथा 12 सितंबर को हरियाणा में छिटपुट बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। साथ ही, 11 से 14 सितंबर के दौरान उत्तराखंड और हरियाणा में तथा 11 से 15 सितंबर के दौरान उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान में छिटपुट भारी वर्षा होने की संभावना है।"

प्रमुख खबरें

EY India में बतौर CA काम कर रही 26 साल की लड़की की ओवरलोड काम के कारण मौत, कंपनी का एक भी कर्मचारी अंतिम संस्कार में नहीं हुआ शामिल

High Blood Pressure के इन लक्षणों को नजरअंदाज करना हो सकता है खतरनाक

विश्व मुक्केबाजी विजेता निकहत जरीन तेलंगाना पुलिस में डीएसपी के पद पर नियुक्त

हिमेश रेशमिया के पिता और संगीतकार विपिन रेशमिया का निधन