दिल्ली के एक व्यक्ति ने जन्म के कुछ दिनों बाद ही जुड़वां बेटियों की हत्या कर दी, पत्नी ने लगाए गंभीर आरोप

By रेनू तिवारी | Jun 24, 2024

नई दिल्ली में कन्या भ्रूण हत्या की एक दर्दनाक घटना में, पिता और उसके परिवार ने कथित तौर पर दो नवजात जुड़वा बच्चों की हत्या कर दी और उन्हें दफना दिया, क्योंकि वे दो लड़कियों के जन्म से "नाखुश" थे। पिता ने कथित तौर पर नवजात शिशुओं को ले जाकर उनकी हत्या कर दी।


शिकायत मिलने के बाद, दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई की और न्यायिक आदेश पर शिशुओं के शवों को बाहर निकलवाया। शवों को पोस्टमार्टम के लिए संजय गांधी अस्पताल के शवगृह में ले जाया गया। पुलिस के अनुसार, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण पता चलेगा।

 

इसे भी पढ़ें: 'नैतिक और राजनीतिक हार के बाद भी अहंकार कायम है', NEET, Manipur, Bengal Train Accident को लेकर मोदी पर बरसे खड़गे


दिल्ली पुलिस ने बाद में एक प्राथमिकी दर्ज की और बच्ची के दादा को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, पति फरार है। प्राथमिकी के अनुसार, पूजा सोलंकी नाम की महिला ने हाल ही में दो जुड़वां लड़कियों को जन्म दिया।


1 जून को पूजा को उसके बच्चों के साथ अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। वह रोहतक में अपने मायके जाना चाहती थी, लेकिन उसके पति नीरज सोलंकी ने बच्चों को अपनी कार में बिठा लिया और उसे दूसरी कार में आने को कहा। हालांकि, बीच रास्ते में ही नीरज ने अपना रास्ता बदल लिया। महिला के भाई ने नीरज को फोन करने की कोशिश की, लेकिन कॉल कनेक्ट नहीं हुई।

 

इसे भी पढ़ें: तेलुगू सुपरस्टार नागार्जुन के बॉडीगार्ड ने दिव्यांग प्रशंसक को मारा धक्का, अभिनेता ने मांगी माफी


बाद में पूजा के भाई को पता चला कि नीरज के परिवार ने बच्चों को दफना दिया है।पूजा की शादी 2022 में नीरज से हुई थी। एफआईआर के मुताबिक पूजा के ससुराल वाले उसे दहेज के लिए परेशान करते थे।


प्रमुख खबरें

फुआद शुक्र, अली कराकी और अब नसरल्लाह, IDF ने ऐसे मार गिराए हिज्बुल्लाह के सारे कमांडर, अब कौन बचा?

वीरेन्द्र सचदेवा का आरोप, आम आदमी पार्टी ने 22 माह में दिल्ली नगर निगम को तबाह कर दिया

Hassan Nasrallah की मौत पर 57 मुस्लिम देशों की बड़ी बैठक, लेबनान में सन्नाटा और खौफ

Jammu-Kashmir: कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल