Delhi liquor scam: अरविंद केजरीवाल को ED का छठा समन, पूछताछ के लिए 19 फरवरी को बुलाया

By अंकित सिंह | Feb 14, 2024

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए नया और छठा समन जारी किया है। जानकारी के मुताबिक, केजरीवाल को 19 फरवरी को ईडी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक पिछले पांच महीनों में संघीय एजेंसी द्वारा जारी किए गए पांच समन में शामिल नहीं हुए थे।

इस बीच, ईडी द्वारा पिछले समन पर नहीं हाजिर होने को लेकर उनके खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल को 17 फरवरी को तलब किया है। कथित अवैध शराब घोटाला मामले में समन मिलने के बाद ईडी ने 3 फरवरी को राउज एवेन्यू कोर्ट में AAP प्रमुख के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा ​​ने कहा था कि धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की धारा 50 के तहत, जांच एजेंसियों को "जांच के दौरान किसी भी व्यक्ति को बुलाने की शक्ति है, जिसकी उपस्थिति सबूत देने या रिकॉर्ड पेश करने के लिए आवश्यक मानी जा सकती है"।

प्रमुख खबरें

30 सांसदों ने कर दी ट्रूडो को हटाने की डिमांड, 70% आबादी भारत से रिश्ते बिगाड़ने का मान रही आरोपी, 24 घंटे में ही पूरा हो गया बदला

दिवाली से पहले Philips के इस एयर प्यूरीफायर को ला सकते हैं घर, Smog से मिलेगी राहत

Vivo की नई V50 सीरीज जल्द होगी लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन से जुड़ी पूरी जानकारी

Satyendar Jain को बेल देते हुए कोर्ट ने लगाई कौन सी 3 शर्तें, जमानत मिलने पर कहा- सत्यमेव जयते