Delhi coaching centre deaths: MCD अधिकारियों ने प्रदर्शनकारी छात्रों से मुलाकात की, दिल्ली सरकार के साथ भी बैठक

By अंकित सिंह | Jul 31, 2024

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को राजिंदर नगर में एक विरोध स्थल से कुछ "बाहरी लोगों" को हटा दिया, जहां राऊ के आईएएस स्टडी सर्कल में तीन सिविल सेवा उम्मीदवारों की मौत के बाद न्याय मांगने के लिए सैकड़ों लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, एक दर्जन से अधिक लोगों को विरोध स्थल से हटा दिया गया क्योंकि उनकी पहचान "बाहरी" के रूप में की गई थी और वे किसी कोचिंग संस्थान के छात्र नहीं थे।

 

इसे भी पढ़ें: Delhi Coaching Tragedy की क्या होगी CBI जांच, HC ने किसे कहा- लगता है अपना दिमाग खो दिया


इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी में एक कोचिंग सेंटर में तीन छात्रों की मौत के बाद भड़के विरोध प्रदर्शन के बीच यूपीएससी उम्मीदवारों के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को एजेंसी मुख्यालय में एमसीडी आयुक्त अश्विनी कुमार से मुलाकात की। बैठक के बाद छात्रों ने कहा कि बैठक सार्थक रही। एमसीडी एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करेगी। एमसीडी अपने दायरे में आने वाली हमारी मांगों पर उचित कार्रवाई कर रही है। अन्य एजेंसियों से भी संवाद किया जा रहा है। हमें उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है। हम इंतजार करेंगे और देखेंगे। 

 

इसे भी पढ़ें: फ्रीबीज के चक्कर में सारे पैसे कर दिए खर्च, दिल्ली कोचिंग सेंटर में हुई मौत पर HC ने AAP सरकार और MCD सभी को खूब सुनाया


ओल्ड राजिंदर नगर कोचिंग सेंटर की घटना के बाद दिल्ली के मंत्री आतिशी, गोपाल राय, मेयर शैली ओबेरॉय और आप विधायक दुर्गेश पाठक ने यूपीएससी उम्मीदवारों के साथ बैठक की। छात्रों ने अन्य मुद्दों के अलावा कई कोचिंग सेंटरों में खराब सुरक्षा उपायों पर चर्चा करने के लिए कुमार से संपर्क किया है जो उनके जीवन के लिए खतरा हैं। नगर निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि बैठक फिलहाल चल रही है। 27 जुलाई को कोचिंग सेंटर में मारे गए तीन छात्रों के लिए न्याय की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन, जिसमें 400 से अधिक सिविल सेवा अभ्यर्थियों ने भाग लिया है, रविवार से भारी पुलिस तैनाती के तहत जारी है। छात्र बेहतर सुविधाओं की मांग कर रहे हैं और इस मुद्दे को गैर-राजनीतिक रखने पर अड़े हैं। 

प्रमुख खबरें

एक देश, एक चुनाव का प्रस्ताव अव्यावहारिक: कमलनाथ

Rock Salt Health Benefits: डाइट में शामिल करें सेंधा नमक, मिलेंगे यह जबरदस्त फायदे

Land for Job Scam: लालू प्रसाद यादव की परेशानियां बढ़ी! गृह मंत्रालय ने CBI को दी केस चलाने की मंजूरी, पहली बार तेजप्रताप को किया गया तलब

पंजाब के होशियारपुर में बस और ट्रक के बीच टक्कर में 13 यात्री घायल