RML अस्पताल में भर्ती हुए दिल्ली BJP चीफ वीरेंद्र सचदेवा, गुरुवार को यमुना में लगाई थी डुबकी

By अंकित सिंह | Oct 26, 2024

यमुना नदी के अत्यधिक प्रदूषित पानी में डुबकी लगाने के करीब दो दिन बाद, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा को सांस लेने में कठिनाई और त्वचा पर चकत्ते की शिकायत के बाद शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया। सचदेवा को राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल में भर्ती कराया गया। इससे पहले, आरएमएल अस्पताल के डॉक्टरों ने उनकी जांच की और उन्हें तीन दिनों की दवा दी थी। भाजपा नेता ने गुरुवार को यमुना के प्रदूषित पानी में डुबकी लगाई और 2025 तक इसे साफ करने के अपने वादे को पूरा करने में विफलता के लिए दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आलोचना की।

 

इसे भी पढ़ें: वीरेंद्र सचदेवा को यमुना में डुबकी लगाना पड़ा भारी, रैशेज और खुजली के बाद पहुंचे अस्पताल


भाजपा ने लोगों को यमुना की दुर्दशा दिखाने और उन्हें 2021 में दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा किए गए वादे की याद दिलाने के लिए आईटीओ छठ घाट पर आमंत्रित किया था। मुख्यमंत्री आतिशी और उनके पूर्ववर्ती केजरीवाल के लिए लाल कालीन बिछाने के साथ-साथ दो कुर्सियाँ रखी गईं। सचदेवा और उनकी पार्टी के नेताओं ने दोनों का इंतजार किया लेकिन वे नहीं आए, फिर सचदेवा प्रदूषित नदी में डुबकी लगाने चले गए। उन्होंने कहा कि पिछले 7 वर्षों में 8500 करोड रुपए केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार को दिए हैं ताकि यमुना की सफाई हो सके लेकिन आज तक यमुना की स्थिति नहीं बदली। इसलिए हम आज केजरीवाल से के सवाल पूछ रहे हैं कि आखिर वह पैसे कहां गया। 

 

इसे भी पढ़ें: वीरेंद्र सचदेवा ने यमुना में लगाई डुबकी, आतिशी और अरविंद केजरीवाल को दी बड़ी चुनौती


सचदेवा ने कहा कि जब रातों-रात शीश महल के टॉयलेट गायब हो जाते हैं तो फिर अरविंद केजरीवाल मां यमुना को कैसे छोड़ेंगे। सत्ता के नशे ने आम आदमी पार्टी को जहां निरंकुश बना दिया वही भ्रष्टाचारी भी बना दिया दिल्ली की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है लेकिन दिल्ली वासियों की चिंता केजरीवाल को नहीं है। 2021 में अरविंद केजरीवाल ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा था कि मेरी जिम्मेदारी है हम यमुना को साफ करेंगे और हम कोई ब्लेम गेम नहीं खेलना चाहते हैं और 2025 तक यमुना में डुबकी लगाएंगे। 

प्रमुख खबरें

उप्र : तेज रफ्तार ट्रक ने भाई-बहन को मारी टक्कर, बहन की मौत

शिवराज ने पराली जलाने के मुद्दे पर की उच्च स्तरीय बैठक, क्या प्रदूषण पर लगेगा लगाम?

साजिद-नोमान ने इंग्लैंड टीम को दिन में दिखाए तारे, पाकिस्तान ने सीरीज की अपने नाम

दिल्ली में कालिंदी कुंज के पास यमुना नदी में जहरीला झाग दिख रहा, चिंताजनक स्तर पर प्रदूषण