'सार्क जर्नलिस्‍ट फोरम' के प्रतिनिधिमंडल ने किया IIMC का दौरा, प्रो. द्विवेदी बोले- मिसाल है भारत और नेपाल की दोस्ती

By प्रेस विज्ञप्ति | May 18, 2023

नई दिल्‍ली। सार्क देशों के पत्रकार संगठन ‘सार्क जर्नलिस्‍ट फोरम’ (एसजेएफ) के प्रति‍निधिमंडल ने गुरुवार को भारतीय जन संचार संस्‍थान का दौरा किया। आईआईएमसी के महानिदेशक प्रो. (डॉ.) संजय द्विवेदी ने प्रति‍निधियों का स्‍मृति चिन्‍ह और संस्थान की प्रकाशन सामग्री देकर अभिनंदन किया। इस अवसर पर एसजेएफ के अध्‍यक्ष राजू लामा, आईआईएमसी के डीन (छात्र कल्याण) प्रो. प्रमोद कुमार, डॉ. मीता उज्‍जैन, डॉ. पवन कौंडल एवं अंकुर विजयवर्गीय भी उपस्थित रहे।

 

इसे भी पढ़ें: जनमोर्चा के संपादक शीतला सिंह नहीं रहे, IIMC महानिदेशक ने गहरा दुख व्यक्त किया


आईआईएमसी के महानिदेशक ने प्रति‍निधिमंडल को संबोधित करते हुए कहा कि भारत और नेपाल सभ्यता, संस्कृति और आपसी आदान-प्रदान के माध्यम से प्राचीन काल से जुड़े हुए हैं। भारत और नेपाल के बीच मित्रता बढ़ाने में पत्रकारों की अहम भूमिका है। नेपाल को भारत के सुख-दुख का साथी बताते हुए उन्होंने कहा कि भारत और नेपाल की दोस्ती दुनिया के लिए मिसाल है।


इस अवसर पर एसजेएफ के अध्‍यक्ष राजू लामा ने कहा कि आईआईएमसी में आकर वे बेहद गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। जनसंचार शिक्षण एवं प्रशिक्षण के क्षेत्र में भारतीय जन संचार संस्थान द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि अपनी इस यात्रा के माध्यम से उन्हें मीडिया शिक्षण के क्षेत्र में हो रहे नवाचारों की जानकारी मिली है।  

 

इसे भी पढ़ें: IIMC के महानिदेशक ने युवाओं को दिया सफलता का मंत्र, बोले- 'कैरियर' नहीं, 'टारगेट' पर करें फोकस


अपनी यात्रा के दौरान प्रतिनिधिमंडल ने आईआईएमसी के पुस्तकालय और संस्थान द्वारा संचालित सामुदायिक रेडियो 'अपना रेडियो 96.9 एफएम' का भी दौरा किया।


ये पत्रकार थे शामिल

सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में मोहम्मद आरिफ अंसारी, युवराज शर्मा, दशरथ घिमिरे, शिवा रेगमी, रूद्र प्रसाद सुबेदी एवं करण ताम्रकार शामिल थे।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी