Dehradun Clock Tower | देहरादून का प्रतिष्ठित घंटाघर 2 दिन तक बेजान रहने के बाद फिर से बजने लगा

By रेनू तिवारी | Sep 12, 2024

देहरादून का प्रतिष्ठित घंटाघर 2 दिन तक बेजान रहने के बाद बुधवार को फिर से बजने लगा। कोतवाली थाने के एसएचओ चंद्रभान सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद बताया, "किसी ने टावर में लगी छह स्विस घड़ियों में से तीन के तार काट दिए थे। तारों को फिर से जोड़ दिया गया है और घड़ियां फिर से काम कर रही हैं।"


टावर में चोरी की खबरों से इनकार करते हुए उन्होंने कहा कि कटे हुए तारों को छोड़कर, बैटरियां, इनवर्टर और एम्पलीफायर सहित सब कुछ सही-सलामत है। उन्होंने कहा, "किसी ने चाबी से इसके एक गेट का ताला खोलकर टावर में प्रवेश किया और तार काट दिए।"

 

इसे भी पढ़ें: आईओए प्रमुख पीटी उषा ने खेल संहिता के उल्लंघन की शिकायत के बाद कोषाध्यक्ष को नोटिस जारी किया


सिंह ने कहा कि ऐसा लगता है कि यह किसी ऐसे व्यक्ति की "शरारत" है, जिसके पास चाबी थी। सर्किल ऑफिसर नीरज सेमवाल ने कहा कि निरीक्षण के दौरान जबरन प्रवेश या अनधिकृत प्रवेश के कोई संकेत नहीं मिले।

 

इसे भी पढ़ें: शरीर से कपड़े गायब, नग्न अवस्था में पड़ी थी रोड पर सिर कटी महिला की लाश, कानपुर-दिल्ली हाईवे पर मचा हड़कंप


उन्होंने कहा, "यहां तक ​​कि कटी हुई केबल भी वहीं पड़ी हुई थी। कुछ भी नहीं हटाया गया। ऑपरेटिंग यूनिट्स सही सलामत पाई गईं।" देहरादून नगर निगम द्वारा घटना के संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस हरकत में आई। घंटाघर या घंटाघर शहर के बीचों-बीच स्थित है और शहर का सबसे महत्वपूर्ण स्थल है। लोगों ने सबसे पहले सोमवार को देखा कि घड़ियों की सुइयां नहीं चल रही थीं और उन्होंने डीएमसी में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने कहा कि अपराधी या अपराधियों तक पहुंचने के लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है।

प्रमुख खबरें

बॉलीवुड के ये स्टार किड्स खूबसूरती में दे रहें टक्कर, मेकअप लुक देखकर आप दंग हो जाएंगे

हथियार छोड़ें माओवादी, गृह मंत्री अमित शाह बोले- 2026 तक देश से होगा नक्सलवाद का सफाया

ब्याज दरों को कम करने का चक्र हुआ प्रारम्भ

Hair Care Tips: शैम्पू करते हुए करेंगे यह गलतियां तो शुरू हो जायेगी हेयर फॉल की समस्या