Bollywood Brides | दीपिका पादुकोण से अनुष्का शर्मा तक, बॉलीवुड दुल्हनों द्वारा पहने जाने वाले सबसे अनोखे ब्राइडल लहंगे

By रेनू तिवारी | Sep 30, 2023

बॉलीवुड अभिनेत्रियां अपनी शादी के परफेक्ट आउटफिट पर मोटी रकम खर्च करना पसंद करती हैं। उनकी शादी के लहंगे की कीमत जानकर आप चौंक जाएंगे। दीपिका पादुकोण से लेकर अनुष्का शर्मा और प्रियंका चोपड़ा तक,  दुल्हन के सबसे महंगे परिधानों पर एक नज़र जो आपको चौंका देंगे।


प्रियंका चोपड़ा जोनस के लहंगे को तैयार होने में 3720 घंटे लगे थे

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा जोनास ने निक जोनास से जोधपुर के भव्य उम्मेद भवन पैलेस में शादी कर ली। उन्होंने अपनी सफेद शादी के लिए 75 फुट लंबे घूंघट के साथ राल्फ लॉरेन गाउन पहना था, जबकि उन्होंने अपनी हिंदू शादी के लिए लाल सब्या लहंगा पहना था। कथित तौर पर, उनकी शादी की पोशाक को पूरा करने में 3720 घंटे लगे और कथित तौर पर इसकी लागत 18 लाख रु थी।


दीपिका पादुकोण ने सब्यसाची का लहंगा पहना था

'पठान' अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने इटली में अपने परिवार और दोस्तों की मौजूदगी में अभिनेता रणवीर सिंह के साथ शादी के बंधन में बंध गईं। खूबसूरत अभिनेत्री ने गहरे लाल रंग का सब्यसाची लहंगा पहना था और घूंघट लिया था, जिसके बॉर्डर पर सदा सौभाग्यवती भव लिखा हुआ था। पॉपक्सो के मुताबिक, दीपिका के पहनावे की कीमत 10 लाख - 12 लाख रुपये बताई गई थी। 


जेनेलिया डिसूजा देशमुख की सोने की कुंदन वर्क वाली साड़ी

अभिनेत्री जेनेलिया डिसूजा देशमुख ने रितेश देशमुख से शादी की और पारंपरिक महाराष्ट्रीयन शैली की सोने के कुंदन के काम वाली बॉर्डर वाली साड़ी पहनी, जिसकी कीमत कथित तौर पर लगभग 17 लाख रु थी। 


ऐश्वर्या राय बच्चन की पारंपरिक साड़ी स्वारोवस्की क्रिस्टल से जड़ी थी

अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन ने अभिषेक बच्चन के साथ अपनी शादी में पारंपरिक पीले और सुनहरे रंग की कांजीवरम साड़ी पहनी थी। उनकी साड़ी स्वारोवस्की क्रिस्टल और सोने के धागों से जड़ी हुई थी। बॉलीवुडशाडिज़ के मुताबिक, उनकी साड़ी की कीमत 75 लाख रुपये थी।


बिपाशा बसु ग्रोवर ने अपने बोंग लुक से जीता दिल

अभिनेत्री बिपाशा बसु ग्रोवर ने करण सिंह ग्रोवर से शादी की और लाल और सुनहरे रंग की सब्यसाची साड़ी पहनी। बॉलीवुड शादियों के अनुसार, उनकी शादी की पोशाक की कीमत 4 लाख रुपये थी।


परिणीति चोपड़ा की शादी के लहंगे को तैयार होने में 2500 घंटे लगे थे

बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा ने राजस्थान में आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा से शादी कर ली है। अभिनेत्री ने अपने डी-डे पर मनीष मल्होत्रा का डिज़ाइन किया हुआ लहंगा पहना था, जिसे पूरा करने में कथित तौर पर 2500 घंटे लगे थे। उसने घूंघट पहना हुआ था जिस पर राघव का नाम देवनागरी लिपि में लिखा हुआ था।


अनुष्का शर्मा के भारी लहंगे को पूरा करने में 32 दिन और 67 कारीगर लगे

अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली के साथ इटली के टस्कनी में शादी कर ली। उन्होंने सब्यसाची का लहंगा पहना था, जिसे तैयार करने में कथित तौर पर 32 दिन और 67 कारीगर लगे। कथित तौर पर, उनके लहंगे की कीमत 32 लाख रुपये थी।


सोनम कपूर आहूजा का असली सोने और चांदी का लहंगा

अभिनेत्री सोनम कपूर आहूजा ने अपने लॉन्गटाइम बॉयफ्रेंड आनंद आहूजा से शादी कर ली और असली सोने-चांदी के धागे से काम किया हुआ लहंगा पहना। इस उत्कृष्ट कृति को पूरा होने में लगभग 6 महीने लगे और कथित तौर पर इसकी लागत लगभग 70-90 लाख रुपये थी।


कैटरीना कैफ ने हाथ से बुना हुआ सिल्क लहंगा पहना था

टाइगर 3 अभिनेत्री कैटरीना कैफ अभिनेता विक्की कौशल के साथ सिक्स सेंस फोर्ट बरवारा, रणथंभौर में गलियारे में चलीं। एक्ट्रेस ने हाथ से बुना हुआ मटका सिल्क सब्यसाची लहंगा पहना था, जिसकी कीमत 17 लाख बताई जा रही है।


करिश्मा तन्ना

करिश्मा तन्ना की टीम के एक सूत्र के अनुसार, संजू अभिनेत्री ने अपनी शादी के लिए फाल्गुनी शेन पीकॉक डिजाइनर लहंगा पहना था, जिसकी कीमत लगभग 12-14 लाख रुपये थी।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी