वायनाड में हुई भूस्खलन की घटनाओं में मरने वालों की संख्या 222 हुई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 05, 2024

केरल के वायनाड के गांवों में पिछले सप्ताह हुई भूस्खलन की घटनाओं में मरने वालों की संख्या 222 तक पहुंच गई है। राज्य सरकार ने सोमवार को यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) द्वारा जारी नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, कुल मृतकों में 97 पुरुष, 88 महिलाएं और 37 बच्चे शामिल हैं।

इसमें कहा गया है कि 222 मृतकों में से 172 की पहचान उनके रिश्तेदारों ने कर ली है। विभिन्न स्थानों से अब तक कुल 180 मानव अंग बरामद किए जा चुके है और उनमें से 161 का पोस्टमार्टम पूरा हो चुका है।

सीएमओ ने बयान में कहा कि वायनाड, कोझिकोड और मलप्पुरम जिलों के विभिन्न अस्पतालों में 91 लोगों का उपचार किया जा रहा है और 256 लोगों को पहले ही छुट्टी दे दी गई है।

इस बीच, अधिकारियों ने कहा कि जिले के जंगल में एक झरने के पास फंसी 18 सदस्यीय टीम सुरक्षित है। समूह के सदस्यों में से एक ने फोन पर एक समाचार चैनल को बताया कि उन्हें भूस्खलन में मारे गए एक व्यक्ति का शव मिला है और रविवार शाम को उसे निकालने में उन्हें ढाई घंटे लग गए, जिससे वे इलाके में फंस गए। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि इसके बाद शव को हवाई मार्ग से ले जाया गया। समूह के सदस्य ने कहा, ‘‘हम सुरक्षित हैं।’’ उसने कहा कि केरल पुलिस की ‘थंडरबोल्ट’ टीम के जल्द ही उनके पास पहुंचने की उम्मीद है।

प्रमुख खबरें

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में दिव्यांग छात्र को मिला फोन एक अज्ञात व्यक्ति ने छीना, मुकदमा दर्ज

एक देश, एक चुनाव का प्रस्ताव अव्यावहारिक: कमलनाथ

Rock Salt Health Benefits: डाइट में शामिल करें सेंधा नमक, मिलेंगे यह जबरदस्त फायदे

Land for Job Scam: लालू प्रसाद यादव की परेशानियां बढ़ी! गृह मंत्रालय ने CBI को दी केस चलाने की मंजूरी, पहली बार तेजप्रताप को किया गया तलब