क्रिकेटर और अभिनेता Salil Ankola की मां की संदिग्ध मौत, फ्लैट में गला कटी हुई लाश मिली

By रेनू तिवारी | Oct 05, 2024

पूर्व क्रिकेटर सलिल अंकोला की मां का शव शुक्रवार को पुणे में उनके अपार्टमेंट में गला कटा हुआ मिला। सलिल अंकोला की मां माला अशोक अंकोला का शव महाराष्ट्र के पुणे के प्रभात रोड पर डेक्कन जिमखाना इलाके के एक अपार्टमेंट में मिला था। मामले का खुलासा तब हुआ जब गृहस्वामी ने दरवाजा खोला। उन्होंने तुरंत माला के परिजनों को सूचना दी। कहा जाता है कि माला पुणे के डेक्कन क्षेत्र के एक प्रमुख स्थान, प्रभात रोड, लेन नंबर 14, रेयगे पथ पर एक आवासीय इमारत, आदि की पहली मंजिल पर रुकी थी।


क्रिकेटर-अभिनेता सलिल अंकोला की मां मृत मिलीं

पुलिस सूत्रों के मुताबिक यह अपार्टमेंट हत्यारोपित माला अशोक अंकोला की बेटी के नाम पर रजिस्टर्ड था। वह भी अपार्टमेंट के पास ही रहती थी और अक्सर आती-जाती रहती थी। करीब 11 बजे घर की नौकरानी आई और दरवाजा खटखटाया। तब माला ने घर का दरवाजा नहीं खोला। चूंकि माला घर के अंदर कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रही थी, इसलिए एक घरेलू कर्मचारी ने पास में रहने वाली उसकी बेटी से संपर्क किया। घटनास्थल पर मौजूद एक सुरक्षा गार्ड ने कहा कि माला की बेटी ने घर की चाबी के साथ एक आदमी को भेजा।

 

इसे भी पढ़ें: तेलंगाना पुलिस ने सुपरस्टार Nagarjuna के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, इस विवाद के बारे में आप क्या जानते हैं? यहां पढ़ें

 

 महिला ने खुद गला काटने की कोशिश की?

एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए कहा कि प्रथम दृष्टया चोट खुद पहुंचाई गई लगती है। अधिकारी ने कहा कि माला अशोक अंकोला (77) का शव दोपहर के वक्त डेक्कन जिमखाना में प्रभात रोड पर स्थित उनके फ्लैट में मिला। उन्होंने कहा, जब उनकी घरेलू सहायिका फ्लैट पर आई और दरवाजा नहीं खुला, तो उसने रिश्तेदारों को सूचना दी और घटना की जानकारी हुई।’’ पुलिस उपायुक्त (जोन-1) संदीप सिंह गिल ने कहा, ‘‘जब दरवाजा खोला गया, तो महिला मृत मिलीं और उनका गला कटा हुआ था। प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि चोट खुद से पहुंचाई गई। हालांकि, हम सभी कोणों से मामले की जांच कर रहे हैं।’’ गिल ने बताया कि वह किसी मानसिक समस्या से ग्रस्त थीं। 


माला मानसिक परेशानी से जूझ रही थी

मालूम हो कि माला मानसिक परेशानी से जूझ रही थी। गर्दन खुद काटने की आशंका है और जांच जारी है। डीसीपी संदीप सिंह गिल ने कहा कि मामले की हर पहलू से जांच की जाएगी। प्रारंभिक संदेह जताया जा रहा है कि उन्होंने गला घोंटकर आत्महत्या की है, लेकिन अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह आत्महत्या थी या हत्या। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। 

 

इसे भी पढ़ें: ख़ुशी माली कौन है? Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah को मिली नयी 'सोनू भिड़े', मेकर्स ने 5 साल Palak Sindhwani को बदला, जानें क्यों?


सलिल अंकोला ने 1989 से 1997 के बीच एक टेस्ट मैच और 20 एकदिवसीय क्रिकेट मैच खेले हैं। मध्यम तेज गेंदबाज अंकोला ने बाद में फिल्मों और धारावाहिकों में भी काम किया।



प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान