POCSO Act Case: बीएस येदियुरप्पा को कोर्ट का समन, 15 जुलाई को पेश होने का आदेश

By अभिनय आकाश | Jul 05, 2024

बेंगलुरु की एक अदालत ने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को एक नाबालिग के कथित यौन उत्पीड़न के मामले में उनके खिलाफ दायर मामले में 15 जुलाई को पेश होने के लिए समन जारी किया है। यह आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) द्वारा 27 जून को भाजपा के दिग्गज नेता के खिलाफ आरोप पत्र दायर करने के बाद आया है। सीआईडी ​के आरोप पत्र में आरोप लगाया गया है कि येदियुरप्पा ने 2 फरवरी, 2024 को अपने आवास पर एक 17 वर्षीय लड़की का यौन उत्पीड़न किया, जब वह और उसकी मां लड़की के खिलाफ यौन उत्पीड़न के पिछले मामले में मदद मांगने के लिए उनसे मिलने गए थे।

इसे भी पढ़ें: Kangana Ranaut को थप्पड़ मारने वाली CISF कांस्टेबल को क्या नौकरी पर दोबारा बहाल कर दिया गया? जानें क्या है पूरा मामला

लड़की महज 7 साल की थी तो उसके एक रिश्तेदार ने कथित तौर पर उसके साथ दुष्कर्म किया था। आरोप पत्र में दावा किया गया है कि येदियुरप्पा लड़की को एक कमरे में ले गए, दरवाजा बंद कर दिया और उसके साथ छेड़छाड़ की। जब उसने विरोध किया तो उसने उसे कुछ पैसे दिए और दरवाजा खोला। लड़की की मां ने येदियुरप्पा के साथ टकराव को अपने आईफोन पर रिकॉर्ड किया था, जो अब मामले में महत्वपूर्ण सबूत है।

इसे भी पढ़ें: Anti Superstition law: देश में अंधविश्वास विरोधी कानून लाने का वक्त आ गया है? महाराष्ट्र समेत 3 राज्यों ने इस दिशा में क्या कदम उठाए हैं

आरोपपत्र में येदियुरप्पा और उनके तीन सहयोगियों, जिनमें एक वकील और दो करीबी सहयोगी शामिल हैं, पर पीड़िता और उसकी मां को चुप रहने के लिए पैसे देकर मामले को कवर करने का प्रयास करने का भी आरोप लगाया गया है। तीनों सहयोगियों पर सबूतों को नष्ट करने और येदियुरप्पा को बचाने की कोशिश करने का आरोप लगाया गया है। येदियुरप्पा पर यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पोक्सो) अधिनियम, 2012 की धारा 8 और भारतीय दंड संहिता की धारा 354 ए (यौन उत्पीड़न) और 214 (अपराध को छुपाने के लिए रिश्वत) के तहत आरोप लगाया गया है।

प्रमुख खबरें

Jharkhand Floor Test: हेमंत सोरेन ने झारखंड विधानसभा में हासिल किया विश्वास मत, जानें पक्ष में पड़े कितने वोट

दिल्ली के उपराज्यपाल ने 5,000 सरकारी शिक्षकों के तबादले पर अंतरिम रोक लगाई

चातुर्मास के 4 महीनों में इन राशियों की चमकेगी किस्मत, श्री विष्णु और भगवान भोलेनाथ की कृपा बरसेगी

Interview: कंक्रीट की दिल्ली में प्राकृतिक जमीन नहीं बची, इसलिए बारिश का पानी जल वर्षा सोखने में असक्षमः सुरेश चंद्र