अदालत ने गिरफ्तार IIT-Guwahati के छात्र की पुलिस हिरासत पांच दिन बढ़ाई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 04, 2024

गुवाहाटी की एक अदालत ने आतंकवादी संगठन ‘आईएसआईएस’ के प्रति कथित तौर पर निष्ठा रखने के आरोप में गिरफ्तार आईआईटी-गुवाहाटी के छात्र की पुलिस हिरासत बुधवार को पांच दिन के लिए बढ़ा दी।

बीटेक के चौथे वर्ष के छात्र आरोपी तौसीफ अली फारूकी को नौ दिन की पुलिस हिरासत की अवधि बुधवार को समाप्त होने के बाद कामरूप (मेट्रो) जिला एवं सत्र न्यायाधीश रक्तिम दुआरा के समक्ष पेश किया गया।

फारूकी को 24 मार्च को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और अन्य प्रासंगिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया था। अभियोजन पक्ष ने बुधवार को फारूकी की हिरासत को पांच दिन और बढ़ाने का अनुरोध किया, जिसे आरोपी के खिलाफ यूएपीए के तहत दो और धाराएं जोड़ने के अनुरोध के साथ मंजूर कर लिया गया।

ये दो नयी धाराएं एक गैरकानूनी संघ का सदस्य होने और एक आतंकवादी संगठन को समर्थन देने के अपराध से संबंधित हैं। आरोपी को 23 मार्च को कामरूप जिले के हाजो में हिरासत में लिया गया और अगले दिन गिरफ्तार कर लिया गया।

असम पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के महानिरीक्षक पार्थसारथी महंत ने बताया था कि फारूकी से पूछताछ के बाद पुलिस को आईएसआईएस के साथ उसके संबंधों के पुख्ता सबूत मिले और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

प्रमुख खबरें

PM Modi US Visit: अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी, बाइडेन से होगी द्विपक्षीय बातचीत

कब होंगे महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव? अगले हफ्ते राज्यों का दौरा करेगा ECI

Hezbollah Top Commander मारा गया, अमेरिकी की वांटेड लिस्ट में था शामिल

PM Modi के अमेरिका दौरे पर दिखा नफरती विज्ञापन, बीजेपी ने राहुल पर साधा निशाना