'राहुल गांधी की जीभ काटकर लाने वाले को दूंगा 11 लाख का इनाम', शिवसेना विधायक संजय गायकवाड का विवादित बयान

By अंकित सिंह | Sep 16, 2024

एक विवादास्पद बयान में, शिवसेना (एकनाथ) विधायक संजय गायकवाड़ ने सोमवार को आरक्षण प्रणाली को खत्म करने पर अपनी टिप्पणी के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी की जीभ काटने वाले को 11 लाख रुपये देने की घोषणा की। अपने अजीबोगरीब बयान में गायकवाड़ ने कहा कि विदेश में रहते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वह भारत में आरक्षण व्यवस्था खत्म करना चाहते हैं. इससे कांग्रेस का असली चेहरा सामने आ गया है। 

 

इसे भी पढ़ें: 17 सितंबर का दिन रहने वाला है बहुत खास, चुनाव बाद भी केजरीवाल के लिए CM बनना संभव तभी, जब...


संजय गायकवाड़ ने कहा कि राहुल गांधी का वह बयान जिसमें उन्होंने भारत में आरक्षण खत्म करने की बात कही है, यह जनता से सबसे बड़ा झूठ है। उन्होंने कहा कि एक तरफ महाराष्ट्र में आरक्षण की मांग उठ रही है, वहीं राहुल गांधी ने देश से आरक्षण खत्म करने का बयान दे दिया। गायकवाड़ ने कहा कि आज वह देश से आरक्षण खत्म करने की भाषा बोल रहे हैं और उन्होंने कांग्रेस का असली चेहरा दिखा दिया है। जो भी राहुल गांधी की जीभ काटेगा, मैं उसे 11 लाख रुपये का इनाम दूंगा। 


महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि वह विधायक की टिप्पणी का समर्थन नहीं करते हैं। बावनकुले ने कहा कि मैं गायकवाड़ की टिप्पणियों का समर्थन या समर्थन नहीं करूंगा। हालांकि, हम यह नहीं भूल सकते कि पहले प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू ने आरक्षण का विरोध करते हुए कहा था कि इससे प्रगति प्रभावित होगी। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ने कहा था कि आरक्षण देने का मतलब बेवकूफों का समर्थन करना है। अब राहुल गांधी कहते हैं कि वह आरक्षण खत्म कर देंगे।

 

इसे भी पढ़ें: हरियाणा की जनता लगातार तीसरी बार कमल पर मुहर लगाकर BJP की सरकार बनायेगी : Ramkumar Kashyap


भाजपा नेता ने कहा कि हम एससी, एसटी और ओबीसी को जागरूक करेंगे और उन्हें नेहरू, राजीव गांधी और राहुल गांधी की टिप्पणियों के बारे में सूचित करेंगे। यहां तक ​​कि मराठा कोटा कार्यकर्ता मनोज जारांगे को भी इस बारे में सोचना चाहिए। गायकवाड़ की आलोचना करते हुए महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता अतुल लोंढे ने कहा, "संजय गायकवाड़ समाज और राजनीति में रहने के लायक नहीं हैं। हम देखना चाहते हैं कि क्या महाराष्ट्र के गृह मंत्री देवेंद्र फड़नवीस गायकवाड़ के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का आरोप लगाते हैं।"

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी