Maharashtra Assembly Elections 2024: कांग्रेस ने शुरू कर दी विधानसभा चुनाव की तैयारी, मुंबई की सभी 36 सीटों के लिए प्रभारी नियुक्त

By अभिनय आकाश | Aug 01, 2024

कांग्रेस ने मुंबई की सभी 36 सीटों के लिए प्रभारी नियुक्त कर आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। राज्य में विधानसभा चुनाव इस साल अक्टूबर में होने की संभावना है। 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में, अविभाजित शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने क्रमशः 56 और 54 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस ने 44 सीटें हासिल कीं। 

इसे भी पढ़ें: बैंक धोखाधड़ी मामला : ईडी ने महाराष्ट्र से संचालित कंपनियों के ठिकानों पर मारे छापे, नदी जब्त

कांग्रेस मुंबई की 36 में से 202 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है 

कांग्रेस इनमें से 20 सीटों पर चुनाव लड़ने का इरादा रखती है, लेकिन शिवसेना (यूबीटी) इतनी सीटें आवंटित करने में झिझक रही है, और इसके बजाय 22 से 25 सीटों पर चुनाव लड़ने का लक्ष्य रखती है। 2019 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने मुंबई में 4 सीटें जीतीं, जबकि अविभाजित शिवसेना ने 14 सीटें जीतीं। 

इसे भी पढ़ें: Maharashtra: पिंपरी चिंचवाड में बस कार से टकराई, दो विद्यार्थी जख्मी

चुनावी रणनीति पर चर्चा के लिए बुधवार (31 जुलाई) को उद्धव ठाकरे ने मुंबई में शिवसेना (यूबीटी) पदाधिकारियों के साथ बैठक की। सीट बंटवारे के विवाद को सुलझाने के लिए बालासाहेब थोराट समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता काम कर रहे हैं। सीट-बंटवारे के मुद्दों को संबोधित करने के लिए एमवीए (महाराष्ट्र विकास अघाड़ी) की एक संयुक्त बैठक अस्थायी रूप से 7 अगस्त को निर्धारित है।


प्रमुख खबरें

Tirupati Laddu Animal Fat: तिरुपति के लड्डू में मछली और बीफ वाले मामले में हुई अमित शाह की एंट्री, क्या होगी CBI जांच

जसप्रीत बुमराह ने चेन्नई में किया कमाल, 400 इंटरनेशनल विकेट लेकर रचा इतिहास

तिरुपति प्रसादम विवाद पर जेपी नड्डा में मांगी पूरी रिपोर्ट, बोले- कानून और FSSAI के दायरे में जो भी आएगा...

Yudhra Movie Review: Siddhanth Chaturvedi ही पूरी फिल्म में अपने एक्शन अवतार में छाए रहे, मनोरंजन से भरपूर है युधरा