Parliament Proceeding: कांग्रेस ने राम को किया खारिज, इसलिए हुआ ये हाल, संसद में राम मंदिर पर चर्चा के दौरान बोले बीजेपी सांसद

By अभिनय आकाश | Feb 10, 2024

लोकसभा में शनिवार को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर चर्चा शुरू हुई। वरिष्ठ भाजपा नेता सत्यपाल सिंह ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा की शुरुआत की। उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदन को संबोधित करेंगे जब वह राम मंदिर पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देंगे, क्योंकि लोकसभा चुनाव से पहले अंतिम संसद सत्र आज समाप्त हो रहा है। चर्चा की शुरुआत करते हुए सत्यपाल सिंह ने कहा कि 'जहां राम हैं, वहां धर्म है...जो लोग धर्म का नाश करते हैं वे मारे जाते हैं और जो लोग धर्म की रक्षा करते हैं उनकी रक्षा की जाती है।

इसे भी पढ़ें: Parliament में शनिवार को उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए भाजपा ने सांसदों को व्हिप जारी किया

इस बीच, तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि पार्टी लोकसभा और राज्यसभा में राम मंदिर पर चर्चा में हिस्सा नहीं लेगी। राज्यसभा में श्वेत पत्र पर भी चर्चा होगी, जिसमें कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार द्वारा बैंकिंग संकट और वित्तीय कुप्रबंधन का दावा किया गया है। बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी और प्रकाश जावड़ेकर श्वेत पत्र पर चर्चा की शुरुआत करेंगे। भाजपा ने लोकसभा और राज्यसभा में अपने सांसदों को कुछ बहुत महत्वपूर्ण विधायी कार्यों के कारण संसद में उनकी उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए व्हिप जारी किया है।

इसे भी पढ़ें: SPG ने मना भी किया, फिर भी लाहौर गया...सांसदों को लंच पर पीएम मोदी ने सुनाई नवाज शरीफ की बेटी की शादी वाली अनप्लांड यात्रा की कहानी

कांग्रेस ने भी अपने लोकसभा सदस्यों को तीन लाइन का व्हिप जारी किया है, जिसमें सांसदों को सदन में उपस्थित रहना अनिवार्य है। इस बीच, विपक्षी गठबंधन इंडिया ब्लॉक के नेताओं ने कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय में मुलाकात की। संसद का बजट सत्र, 17वीं लोकसभा का आखिरी, 31 जनवरी को शुरू हुआ। शुरुआत में इसे 9 फरवरी को समाप्त होना था और इसे एक दिन बढ़ा दिया गया है। आम चुनाव से पहले यह मौजूदा लोकसभा का आखिरी सत्र है, जो इस साल अप्रैल-मई में होने की संभावना है।


प्रमुख खबरें

मिजोरम में 6.65 करोड़ रुपये की मेथमफेटामाइन गोलियां बरामद, दो लोग गिरफ्तार

NCP-Ajit Pawar गुट के नेता सचिन कुर्मी की मुंबई के बायकुला में हत्या, मामला दर्ज, जांच जारी

महाराष्ट्र में समुद्र तट के निकट नौका पलटने से दो मछुआरों की मौत

मध्यप्रदेश के जबलपुर में आठवीं कक्षा के छात्र ने 15 वर्षीय लड़के की चाकू घोंपकर हत्या की